अमरावतीमहाराष्ट्र

बकाया भुगतान नहीं किया तो बिजली आपूर्ति होगी खंडित

महावितरण ने दी चेतावनी

* जिले में 243.96 करोड बकाया
अमरावती/दि.23-बार-बार नोटिस के बावजूद बिजली बकाया का भुगतान नहीं करने वाले ग्राहकों को महावितरण ने बिजली आपूर्ति बंद करने की चेतावनी दी है. जिले में स्कूल, व्यवसायिक व औद्योगिक क्षेत्र के उपभोक्ताओं पर करीब 243.96 करोड रुपये का बिजली बिल बकाया है. इसके चलते बिजली बिल नहीं चुकाने वाले 15 हजार 300 उपभोक्ताओं की बिजली महावितरण ने काट दी है. इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाएगा कि इन उपभोक्ताओं ने बिजली की मांग क्यों नहीं की, जबकि बिजली रोजमर्रा की जरूरत है, मार्च माह नजदीक आते ही बिजली बिल वसूली अभियान ने जोर पकड लिया है.

* जिले में 243.96 करोड बकाया
जिले में निम्न दाब श्रेणी यानि कृषि उपभोक्ताओं को छोड़कर घरेलू, वाणिज्यिक एवं औद्योगिक क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं पर 243.96 करोड रुपये का बिजली बिल बकाया है.

* 15300 उपभोक्ताओं की काटी बिजली
बार-बार बिजली बिल भुगतान की अपील करने करने के बाद भी बिल नहीं चुकाने वाले 15 हजार 30 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया गया. महावितरण बकाया बिलों का भुगतान करके सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए सहायता प्रदान कर रहा है.

* विभागवार बकाया
जिले में महावितरण के कुल चार प्रभाग हैं. इसमें अचलपुर डिवीजन का बिजली बिल 71.74 करोड रुपये, अमरावती ग्रामीण डिवीजन का 81.83 करोड रुपये, अमरावती सिटी डिवीजन का 44.55 करोड रुपये और मोर्शी डिवीजन का 45.81 करोड रुपये होने की जानकारी महावितरण ने दी है.

* मार्च माह में सहुलियत बंद
बकाया वसूली का लक्ष्य मार्च माह में होने के कारण इस माह में किश्तों में भरने की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई. बिजली बिलों की वसूली नियमित एवं सुचारू होने से वरिष्ठ स्तर से सुविधाओं हेतु विभिन्न स्थायी विकास कार्यों में तेजी आती है. बिजली बिल का भुगतान कर सहयोग करने का अनुरोध किया जा रहा है.

ग्राहकों को नियमित रूप से बिजली बिल का भुगतान करना जरूरी है. जिन उपभोक्ताओं पर बिजली बिल बकाया है, उनकी बिजली काटने का अभियान चलाया जा रहा है. जिले में निम्न दाब श्रेणी के उपभोक्ताओं पर 243.96 करोड रुपए का बिजली बिल बकाया है.
-सुनील शिंदे, अधीक्षक अभियंता,
महावितरण

Related Articles

Back to top button