अमरावती

शहर में बढ़ रहे है इमर्जिंग हॉटस्पॉट

अधिकाधिक नागरिकों की करें कोरोना जांच : महापौर गावंडे

अमरावती/13 मार्च – कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के कारण शहर में इमर्जिंग हॉटस्पॉट बढ़ रहा है. ऐसे स्थानों को ध्यान में रख उन पर तुरंत अधिकाधिक नागरिकों की कोरोना जांच कराने के निर्देश महापौर चेतन गावंडे ने महापालिका प्रशासन को दिये हैं.
गृह विलगीकरण के मरीजों ने नियमों का पालन न किये जाने पर उन पर दंडात्मक व फौजदारी कार्रवाई की जायेगी. मनपा के आदेश को सभी झोन में कड़ाई से अमल में लाया जाये. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश महापौर चेतन गावंडे ने दिये है.
लक्षण न पाये जाने वाले कोरोना बाधितों से गृह विलगीकरण के नियमों का उल्लंघन किये जाने से कोरोना संसर्ग का धोखा बढ़ा है. इस कारण कड़ाई से गृह विलगीकरण के नियमों का पालन किया जाये. इस बाबत झोन स्तर पर फ्लाईंग स्कॉड गठित किये जाने के साथ ही वैद्यकीय कारण के बगैर गृह विलगीकरण के कोरोना बाधित घर से बाहर दिखाई देने पर उन पर अपराध दर्ज किया जायेगा. बावजूद इसके जुर्माना भी वसुल करने के आदेश महापौर ने दिये.
कोरोना पॉजीटिव पाये जाने वाले नागरिकों के परिसर के लोग एवं गृह विलगीकरण के बाधित मरीजों के मन में अनेक शंकाएं रहती है. उसकी शंकाओं का निराकरण कर उनका समुपदेशन करने के लिये महानगर पालिका व इंडियन मेडीकल असोसिएशन व्दारा कोविड संवाद कार्यक्रम का आयोजन शीघ्र ही किया जायेगा.
जिन भागों में कोरोना पॉजीटीव मरीज पाये जा रहे हैं, वह परिसर प्रतिबंधित क्षेत्र के रुप में निश्चित किया जाये. बावजूद इसके परिसर में मनपा व्दारा आवश्यक सभी उपाययोजना की जाये. मनपा की कार्यवाही को किसी भी नागरिक अथवा संस्था व्दारा विरोध किये जाने पर संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश महापौर गावंडे ने दिये हैं.

Related Articles

Back to top button