अमरावतीमुख्य समाचार

निवेश की बजाए जरूरी वस्तु खरीदी पर जोर

पाडवा पर आभूषणों का १५ करोड का बिजनस

* वाहन क्षेत्र में भी सैकडो डिलेवरी
अमरावती/ २४ मार्च- गुढी पाडवा के मुहूर्त पर बाजार में ग्राहकी का वातावरण रहा. सोने चांदी के गहनो के साथ ही घरेलू उपकरण, वाहन खरीदी एवम प्लॉट-मकान खरीदी पर जोर दिखाई पडा. सोने चांदी का कारोबार लगभग १५ करोड का रहा वही सैकडो की संख्या में दुपहीया और फोर व्हिलर की बिक्री और डिलेवरी मुहूर्त में दी गई. एक कार शोरूम से ५७ डिलेवरी दी गई. फिर भी जानकारों का मानना रहा कि इस बार लोगों ने निवेश की बजाए जरूरी वस्तुओ की खरीदारी पर ध्यान दिया. बर्तन से लेकर गहनो के मार्केट में थोडी चहल पहल दिखाई पडी.
सराफा में थोडा बहुत व्यवहार
सराफा व्यापारी असो. के अध्यक्ष राजेंद्र भंसाली ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार व्यवसाय ठीक ठाक रहा. लोगों का आभूषण खरीदने पर खास ध्यान न था. भाव में रोज तेजी – मंदी के कारण भी मार्केट में ग्राहकी पर असर हुआ. इस बार सोने चांदी की खरीदारी सीमित रही. भंसाली के अनुसार सप्ताहभर बेमौसम बारिश के माहौल का भी असर पडा.
खास ब्रांड की डीमांड
्र अस्पा बंड सन्स अर्थात मारूती सुजुकी के डीलर रणजीत बंड ने कहा कि फोर व्हिलर में लोगों को कुछ खास ब्रांड ही चाहीए. वह मॉडल नहीं रहने का आलम रहा. कई मॉडल पर वेटींग चल रही हैं. जो मॉडल चाहिए उसकी आपूर्ति कम हैं.
दुपहिया की विक्री बढी
शान होंडा के प्रबंधक नितिन हाडोले ने बताया कि अब दुपहिया रोज की आवश्यकता बन गई हैं. जिससे इस बार दुपहिया की विक्री २० से २५ प्रतिशत बढ गई. पाडवा पर बडी संख्या में ग्राहकों ने नए वाहन खरीदे.
ईलेक्ट्रॉनिक वस्तुओ की मांग
टीवी डीलर असो. के अध्यक्ष घनश्याम राठी ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार लोगों ने इस बार ईलेक्ट्रॉनिक्स वस्त्ाुओं की अधिक खरीदी की. टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशिन, एसी आदि उपकरणो की खरीदी पर जोर रहा.

Related Articles

Back to top button