अमरावतीविदर्भ

साप्ताहिक बाजार में गंदगी का साम्राज्य

नप की लापरवाही, व्यापारी व ग्राहक के लिए सिरदर्द

चांदुर रेलवे – कोरोना की वजह से शहर के पुराना बस स्टैंड स्थित सब्जी व फ्रुट की दुकानों को हटाकर नगर परिषद ने साप्ताहिक बाजार में लगाने की व्यवस्था की. परंतु वहां की सुविधाओं की ओर ध्यान कौन देगा, ऐसा प्रश्न शहर के व्यापारी और ग्राहकों के सामने उपस्थित हो रहा है. एक माहभर से शुरु लगातार बारिश से साप्ताहिक बाजार में गंदगी का साम्राज्य दिखाई दे रहा है फिर भी प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं.

फिलहाल तिज त्योैहार का समय शुरु है. गणपति, महालक्ष्मी उत्सव के कारण नागरिक सब्जी बाजार में अधिक आ रहे है. साप्ताहिक बाजार में दुकान लगाने के लिए व्यवस्था की गई मगर किसी भी तरह की सुविधा उपलब्ध नहीं है. पूरे बाजार में किचड ही किचड दिखाई दे रहा है. यहां सुअरों को आतंक मचा हुआ है. मगर प्रशासन को दूर की बात कोई पार्षद भी यहां मुरुम डालने के लिए कदम नहीं बढा रहा है. बाजार में लोगों के लिए चल पाना भी संभव नहीं है, जिससे दुकानदारों के व्यवसाय पर बुरा अवसर हो रहा है. कई दुकानदार रास्ते के किनारे दुकान लगाने के लिए विवश हो रहे है. जिससे विवाद निर्माण हो रहे है और यातायात में भी बाधा निर्माण हो रही है. इस बारे में नगर परिषद के मुख्याधिकारी व नगराध्यक्ष को भी शिकायत दी गई. उन्होेंने यहां का मुआयना भी किया. मगर अब तब किसी तरह का हल नहीं निकला.

सुविधा उपलब्ध करायेंगे

फिलहाल बारिश के स्थिति के कारण वहां पर मुरुम डालकर कोई लाभ नहीं. फिलहाल वहां ईटो के तुकडे डालने के प्रयास में नगर परिषद है. आगे जाकर बाजार में स्थायी रुप से सिमेंट, काँक्रीट किया जाएगा, इसके लिए थोडा समय लगेगा. मगर फिलहाल २ से ३ दिन में अन्य व्यवस्था की जाएगी.

– सिट्टू सूर्यवंशी, नगराध्यक्ष चांदुर रेलवे

Related Articles

Back to top button