अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नामी बदमाशों पर कर्मचारी तैनात

सीपी की थानों में नई योजना शुरू

* 6-6 अपराधियों पर नजर
* दैनंदिन रिपोर्ट, सौंपी गई लिस्ट
अमरावती/ दि. 22- पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आयुक्तालय के सभी थानों मेें नई कार्यपध्दति लायी है. एक-एक पुलिस कर्मी को 6-6 अपराधियों की सूची देकर उन पर बराबर निगरानी रखने और दैनंदिन अपडेट देने कहा गया है. लोकसभा चुनाव के लिए पहले ही खाकी अलर्ट है. तैयारी में लगी है. इसी बीच आ रहे विभिन्न त्यौहारों के बंदोबस्त भी बराबर लगाए जा रहे हैं. इस बीच सीपी की कल्पना से लायी गई कार्यपध्दति शहर के गुंडे बदमाशों की नींद उडा देने वाली बताई जा रही. यह प्रक्रिया शुरू हो जाने की जानकारी मंडल न्यूज को सूत्रों ने दी.
* क्या कर रहे गुंडे
पुलिस कर्मियों को ऐसे 600 गुंडों की लिस्ट दी गई है. जिन पर 2-4 से अधिक अपराध दर्ज हैं. जो जेल से जमानत पर या सजा काट कर छूटे हैं. हिस्टीशीटर्स की वर्तमान स्थिति, क्या काम कर रहा है, किससे मिलता जुलता है, गांव में है या नहीं, आदि बातों की जानकारी लेकर पुलिस कर्मियों को डायरी दी गई है. यह डायरी उन्हें मेंटेन करने कहा गया है.
* अपराध शाखा को अपडेट
अपराधियों का रोज का अपडेट अपराध शाखा के निरीक्षक को देना होगा. वे इसे क्रास चेक करेंगे. रिकार्डधारी, चोरी, तडीपार, बॉडी ऑफेन्स, दारू, अवैध धंधे के सभी आरोपियों की सूची देकर कर्मचारियों को उनके दिनचर्या की जानकारी लेने एवं उसे अपडेट करने कहा गया है. उन्हें यह बताना और डायरी में दर्ज करना है कि अपराधी अथवा प्रतिबंधित कार्रवाई हुआ आरोपी किससे मिलता है, क्या काम करता है, बाहर गांव चला गया है तो वहां जाकर घरवालों द्बारा दिए गये पते की तस्दीक करना और उसकी जानकारी नोट करना हैं.

Related Articles

Back to top button