अमरावती

मनरेगा से रोजगार निर्मिति व आधारभूत सुविधाओं का निर्माण ः एड. यशोमती ठाकूर

पालकमंत्री के हाथों विविध विकास कामों का भूमिपूजन

अमरावती/दि.25- विविध योजनाओं को प्रभावी रुप से अमल में लाने के लिए अमरावती जिले में सर्वांगीण विकास को गति मिली है. जिले में मनरेगा से ग्रामीण भाग के विकास कामों व रोजगार निर्मिति करने पर अनेक कामों को गति मिलेगी, ऐसा प्रतिपादन राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने किया.
महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार हमी योजना से पेविंग ब्लॉक सहित काँक्रिट रास्ता, काँक्रिट नाली आदि विविध विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण पालकमंत्री यशोमती ठाकूर के हाथों धामोरी, निंदोली, नवथल, खोलापुर, अंचलवाडी आदि विविध गांवों में किया गया. इस समय वे बोल रही थी. इस समय तहसीलदार नीता लबडे, पूर्व जि.प. सभापती जयंत देशमुख, हरिभाऊ मोहोड सहित अनेक मान्यवर उपस्थित थे.
पालकमंत्री ठाकूर ने कहा कि अमरावती व भातकुली तहसील में मनरेगा से करीबन 3 करोड़ रपए निधि से गांव अंतर्गत रास्तो के विकास काम पूर्ण किए गए हैं. जिसके चलते गांव-गांव में अच्छे रास्ते निर्माण होकर ग्रामीणों के लए उत्तम सुविधा निर्माण हुई है. दोनों तहसीलों में सभी ओर काम हाथ में लिए गए है. जिले में भी अनेक स्थानों पर कामों को पूरा किया जा रहा है. रोजगार निर्मिति के साथ ही ग्रामीण भाग के नागरिकों के लिए उत्तम मुलभूत सुविधाओं की निर्मिती हो रही है. इस समय पालकमंत्री ने नागरिकों से संवाद साधकर उनकी दिक्कतें जानी व उनके निराकरण के निर्देश प्रशासन को दिए.

Related Articles

Back to top button