अमरावतीमुख्य समाचार

चौधरी चौक से शेगांव नाका तक अतिक्रमण साफ

मालवीय चौक पर भी की गई तोडू कार्रवाई

अमरावती/दि.24 – विगत कुछ समय से अमरावती शहर में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई को रोक दिया जा रहा है. जिसके चलते शहर के अलग-अलग इलाकों में एक बार फिर अतिक्रमण की समस्या पांव पसारने लगी. जिसे देखते हुए मनपा का अतिक्रमण विरोधी पथक एक बार फिर एक्शन मोड में आ गया है और आज से अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई करनी शुरु कर दी गई है. जिसके तहत आज मनपा के अतिक्रमण विरोधी पथक ने मालवीय चौक के साथ-साथ चौधरी चौक से लेकर शेगांव नाका परिसर तक सभी अतिक्रमणों को साफ किया. साथ ही जहां-जहां सबके अतिक्रमण बने हुए थे, वहां पर जेसीबी मशीन लगाकर तोडू कार्रवाई भी की गई.
बता दें कि, इससे पहले मनपा के अतिक्रमण विभाग ने शहर के प्रमुख व्यापारी क्षेत्रों में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की थी. जिसे लेकर काफी हंगामा भी मचा था. परंतु मनपा आयुक्त के निर्देश पर शहर के प्रमुख चौक-चौहारों को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान जारी रहा. जिसे आजादी का अमृत महोत्सव एवं स्वाधिनता दिवस समारोह जैसे आयोजनों को देखते हुए करीब एक सप्ताह के लिए रोक दिया गया था. वहीं अब आज बुधवार 24 अगस्त से मनपा प्रशासन ने एक बार फिर अतिक्रमण विरोधी अभियान को शुरु किया है. जिसके तहत आज मालवीय चौक से लेकर चौधरी चौक तक और चौधरी चौक से शेगांव नाका चौक तक रास्तें के दोनों और सडकोें व फुटपाथ के किनारे रहने वाले कच्चे-पक्के अतिक्रमणों को साफ कर दिया गया.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए मनपा उपायुक्त भाग्यश्री बोरेकर ने बताया कि, अब यह अभियान पूरे शहर में एक बार फिर पहले ही तरह नियमित रुप से चलाया जाएगा और पूरे शहर को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा. उपायुक्त बोरेकर के मुताबिक फिलहाल व्यवसायिक अतिक्रमणों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और जैसे ही बारिश का मौसम खत्म होगा, वैसे ही आवासिय क्षेत्रों में किये गये अतिक्रमणों को भी हटाया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, विगत दिनों इतवारा बाजार परिसर में जिस पार्किंग स्थल को अतिक्रमण मुक्त किया गया था, वहां पर दुबारा अतिक्रमण होने की जानकारी मिली. जिसे हटाने हेतू इतवारा परिसर में एक बार फिर अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई जाएगी.

Related Articles

Back to top button