अमरावती

अतिक्रमण विभाग की पुलिस सुरक्षा हटी

दो करोड रूपयों का बिल है मनपा की ओर बकाया

  • शहर में अतिक्रमण विरोधी अभियान थमा

अमरावती प्रतिनिधि/दि.15 – अमरावती मनपा के अतिक्रमण विभाग को पुलिस आयुक्तालय की ओर से उपलब्ध करायी जानेवाली पुलिस सुरक्षा को अब हटा लिया गया है. क्योेंकि अमरावती मनपा की ओर पुलिस आयुक्तालय के 2 करोड रूपये का बिल बकाया है. ऐसे में इस रकम की अदायगी होने तक पुलिस आयुक्तालय ने अपना बंदोबस्त हटाने का निर्णय लिया है. जिसका सीधा असर अतिक्रमण विभाग के अतिक्रमण विरोधी अभियान पर पडा है और पुलिस सुरक्षा हटा लिये जाने की वजह से मनपा क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी कारवाईयां रूक गयी है. परिणामस्वरूप अब शहर के प्रत्येक रास्ते पर अतिक्रमण बढने लगा है. क्योंकि अतिक्रमण धारकों को किसी का कोई भय नहीं है.
बता दें कि, अमरावती मनपा के अतिक्रमण विभाग को पुलिस आयुक्तालय ने विशेष सुरक्षा दस्ता उपलब्ध कराया था. इसमें शामिल पुलिस कर्मचारियों का वेतन मनपा द्वारा अदा किया जायेगा, ऐसा करार किया गया था, लेकिन अमरावती मनपा की ओर इन पुलिस कर्मियों के वेतन के 2 करोड रूपये बकाया हो गये है और बार-बार स्मरण पत्र देने के बावजूद भी मनपा द्वारा पुलिस आयुक्तालय को यह रकम अदा नहीं की जा रही. ऐसे में पुलिस आयुक्तालय ने मनपा के अतिक्रमण विभाग को दी गई सुरक्षा यूनिट को हटा लिया है. जिसके चलते मनपा के अतिक्रमण विभाग का काम ठप्प पड गया है और शहर में एक बार फिर अतिक्रमण की समस्या बढने लगी है.

  • दोनों आयुक्त साथ मिलकर निकाले समाधान

अमरावती मनपा क्षेत्र में लगातार बढता अतिक्रमण अपने आप में एक बडी समस्या है. ऐसे में मनपा आयुक्त व पुलिस आयुक्त ने आपसी समन्वय के साथ इस समस्या के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाना चाहिए, ताकि शहर और शहरवासियों को नाहक तकलीफों से बचाया जा सके. ऐसी अपेक्षा अमरावती के आम शहरवासियों द्वारा दोनों आयुक्तों से की जा रही है. साथ ही यह मांग भी की जा रहीं है कि, शहर में लगातार बढते अतिक्रमण और उसकी वजह से उपजनेवाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्तालय ने मनपा के अतिक्रमण पथक को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करानी चाहिए, ताकि अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार चलता रहे.

Related Articles

Back to top button