अमरावती

गजानन मंंदिर परिसर में अतिक्रमण, मनचले करते है चिडीमारी

विधायक राजकुमार पटेल ने ली प्रशासन के साथ बैठक

आठ दिन में होगी कार्रवाई, नोटीस जारी
नाराज महिलाओं ने कल ही सौंपा था ज्ञापन
धारणी-दि.13  धारणी के गजानन महाराज मंंदिर से लेकर आदिवासी भवन तक कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है. मंदिर में आने वाली महिलाओं के साथ छेडखानी की जाती है. इसके चलते परिसरवासी परेशान हो गए है. यहां का अतिक्रमण हटाने के लिए कल महिलाओं ने आक्रमक रुप धारण करते हुए एसडीओ को ज्ञापन सौंपा था. मामले की गंभीरता को देखते हुए परिसरवासियों के साथ विधायक राजकुमार पटेल ने भी प्रशासन के साथ आज बैठक ली. इसपर आठ दिन के बाद परिसर का अतिक्रमण हटाया जाएगा, ऐसा आश्वासन देते हुए प्रशासन की ओर से संबंधित अतिक्रमण धारकों को नोटीस जारी किया.
गजानन महाराज मंदिर से आदिवासी भवन परिसर की महिलाओं के अनुसार इस परिसर में कुछ उपद्रवियों ने अतिक्रमण कर परिसर घेर रखा है. यहां पर अवैध तरीके से शराब बेची जाती है. धडल्ले से जुआ अड्डा भी चलाया जा रहा है. इससे पहले मंदिर ट्रस्ट ने भी शिकायत दी थी, परंतु केवल दिखावे की कार्रवाई की गई. रोजाना की होने वाली परेशानी और मंदिर में जाने में महिलाओं को हो रही बाधाओं को देखते हुए महिलाओं ने पहले एसडीओं सावन कुमार को ज्ञापन सौंपा था. मामले की गंभीरता को देखते हुए यहां पहुंचे विधायक राजकुमार पटेल को ज्ञापन सौंपकर परिसरवासियों ने इस भीषण समस्याओं से अवगत कराया. इसके बाद हरियल नगर परिसरवासियों ने विधायक राजकुमार पटेल के साथ नगर पंचायत प्रशासन के साथ बैठक लेकर समस्या बताई. इस समय विधायक राजकुमार पटेल समेत उपस्थितों ने बताया कि, इससे पहले भी अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया गया था, मगर पहले जैसा ही हाल है. फिर से अतिक्रमण हटाने के बाद अब ऐसा नहीं होगा, ऐसा आश्वासन तहसीलदार प्रदीप शेवाले ने दिया. साथ ही संबंधितों को आठ दिन में स्वयं अतिक्रमण हटाने का नोटीस सौंपने की बात कहते हुए कहा कि, नोटीस पर पालन नहीं किया जाता है तो, आठ दिन में अतिक्रमण हटाया जाएगा, इसके लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा.
इस बैठक में विधायक राजकुमार पटले के साथ एसडीओ सावन कुमार, तहसीलदार प्रदीप शेवाले, सीओ हर्षल सोनोने, थानेदार सुरेंद्र बेलखेडे, नपं. अभियंता बंड के अलावा जगदीश मालवीय, तिखिले, प्रा. गुहे, बंटी ठाकरे, विजय पालकडू, सुनील लखपति, आप्पा राठोड, सुभाष येनोरकर, शोभा कुलकर्णी, प्रवीण मुंडे, मनोज क्षिरसागर, विक्की नवलाखे, सुरज मालवीय ने भी प्रशासन के समक्ष मत रखे. इस समय ग्रामपंचायत सदस्य संदीप गावंडे, सुशिल गुप्ता, चंद्रशेखर खारवे, मुन्ना मालविय, पंकज माकोडे, विजय पालकडू, युगांधर सोनोने, दिलीप गावंडे, पंकज मोरे, धोंडीबा मुंद्रे, दुर्गा बिसंदरे, संगीता खारवे, क्षमा चौकसे, मालविय ताई, समेत अन्य परिसरवासी उपस्थित थे.

एसडीओ बंगले के पास भी अतिक्रमण
एक बिहारी बाबू ने एसडीओ सावन कुमार के बंगले के पास ही अतिक्रमण कर चॉट की गाडी लगाई. एसडीओ के मना करने पर एसडीओ को ही उस व्यक्ति ने धमकी दे डाली और कहा कि, मैं देखता हूं कि, मेरी गाडी कौन हटाता है. इसके बाद एसडीओ ने फोन कर उसकी गाडी तो हटाई, मगर बिहारी बाबू ने वहां के पेड काटने के साथ ही वहां फिर से खोका रखकर अतिक्रमण घेर लिया. जिससे परिसर में आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.

 

 

 

Related Articles

Back to top button