अमरावतीमुख्य समाचार

परकोटे से सटा ककरानिया का अतिक्रमण साफ

बडी कार्रवाई में भी रहा था महफूज

* शहर में कमजोर बिल्डिंगो पर गजराज
अमरावती/दि.25- 25 दिन पहले प्रभात चौक पर हुए भयंकर इमारत हादसे के बाद हरकत में आई मनपा की तोडक कार्रवाई में आज जवाहर गेट-टांगापडाव मार्ग पर परकोटे से सटी ककारानिया की पटाखा दुकान को पूरी तरह जमीनदोस्त कर दिया गया. मनपा के उपअभियंता काझी, सहायक अभियंता मांडवे की देखरेख में यह तोडक कार्रवाई हुई. इस दौरान पुलिस का बंदोबस्त तैनात था. उसी प्रकार मार्ग का आवागमन रोक दिया गया था. पूरी दोपहर यह कार्रवाई चलने की जानकारी हैं.
* बडी कार्रवाई में बची थी दुकान
अनेक वर्ष पहले परकोटे को अतिक्रमण से मुक्त करने की गई बडी कार्रवाई दौरान ककरानिया पटाखा भंडार अछूता रहा था. उस समय गांधी चौक से लेकर इतवारा टांगा पडाव तक दर्जनों दुकानें गजराज और अन्य साधन सामग्री से मनपा ने ढहा दी थी. अल सुबह कार्रवाई शुरु की जाती. जिससे दर्जनों दुकानदारों में हडकंप मचा था. बावजूद इसके कोर्ट के आदेश की वजह से ककरानिया बिल्डिंग पर कार्रवाई नहीं हुई थी. जिसकी शहरभर में चर्चा थी.
* आज पूरी ढहाई गई
ऐतिहासिक परकोटे की सुंदरता के लिए तत्कालीन सांसद लता मंगेशकर के फंड से काम हुआ था. उसमें कार्रवाई से बची ककरानिया की इमारत को कुछ दिन पहले उन्होंने ही ढहाना शुरु किया था. कई दिनों से तोडफोड शुरु थी. आज मनपा के दस्ते ने पहुंचकर पूरी इमारत गजराज से ढहा दी. कार्रवाई दौरान अतिक्रमण दस्ते के प्रमुख अजय बनसले और उनके अधीनस्थ कर्मचारी बडी संख्या में मौजूद रहे. बताया गया कि आयुक्त के आदेश पर तोडक कार्रवाई की गई हैं.

* कॉटन मार्केट का शर्मा भवन ढहाया
चित्रा चौक-कॉटन मार्केट मार्ग के शर्मा भवन को आज उसके मालिक ने जेसीबी लगाकर ढहा दिया. कार्रवाई से मार्ग का एक ओर का यातायात सुबह से ही प्रभावित रहा. बता दे कि गत सोमवार को ही हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ ने इस भवन को ढहाने के आदेश दिए थे. उसके बाद हथौडे से तीन मंजिला इमारत का उपरी हिस्सा गिराया जा रहा था. आज जेसीबी से तोड दिया गया.

 

Related Articles

Back to top button