अमरावतीमुख्य समाचार

पंचवटी-शेगांव नाका मार्ग का अतिक्रमण साफ

अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई का आज 5वां दिन

* 43 से अधिक दूकानों के बोर्ड हटाये
* कार्रवाई से पहले ही गायब हुए हॉकर्स
* दूकानदारों ने सडक पर लगाये बोर्ड उखाड फेके
* मुख्य मार्ग के दोनों ओर के अतिक्रमणों पर चला गजराज
अमरावती/दि.21– विगत 5 दिनों से हरकत में आये मनपा अतिक्रमण विभाग ने आज शहर के पंचवटी चौक से लेकर शेगांव नाका मार्ग पर प्रतिबंधक कार्रवाई कर सडक के दोनों ओर दूकानदारों व हॉकर्स द्बारा किया गया कच्च-पक्का अतिक्रमण उखाड फेका. इस कार्रवाई के तहत 43 से अधिक दूकानों के बोर्ड व शेड तोडे गये, दर्जनों हॉकर्स द्बारा सडक पर किया गया अतिक्रमण भी निकाल फेका गया. इस कार्रवाई के डर से आज इस मार्ग पर लगने वाले हॉकर्स दूकानदारों ने पहले ही अपनी गाडिया मौके से हटा ली थी. मनपा के सहायक आयुक्त योगेश पीठे, अतिक्रमण विभाग प्रमुख अजय बंसेले सहित मनपा अधिकारी व पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व मेें यह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मनपा के तोडू दस्ते ने की.
आज सुबह 11.30 बजे अतिक्रमण तोडू दस्ता कडे बंदोबस्त व अधिकारियों के उपस्थिति में पंचवटी चौक पर पहुंचा. इस मार्ग पर के दूकानदारों को पहले ही अपना-अपना अतिक्रमण हटा लेने के नोटीस दिये गये थे. इसके बाद भी दर्जनों दूकानों के बाहर शेड, बोर्ड व सडक पर एंगल खडे कर दूकानों के लगाये हुए बोर्ड कायम दिखने पर इस मार्ग पर के 43 से अधिक दूकानों के शेड व बोर्ड हटाये गये. उसी प्रकार सडक के दोनों ओर हॉकर्स द्बारा लगाये गये दूकान, ठेले हटाने की कार्रवाई शुरु हुई. दोपहर तक इस मार्ग पर के सभी दूकानों के अतिक्रमित बोर्ड निकाल फेके गये. शहर को अतिक्रमण के जाल से मुक्त करने के लिए यह विशेष अभियान शुरु किया गया है. मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के आदेशानुसार कडे पुलिस बंदोबस्त व मनपा के झोन अधिकारियों के उपस्थिति में यह तोडू कार्रवाई की जा रही है, ऐसा अतिक्रमण विभाग प्रमुख अजय बंसेले ने बताया
* 5 दिनों में 243 दूकानों का अतिक्रमण हटाया
मनपा के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने शहर के बापट चौक, नगर वाचनालय परिसर के 67, चित्रा चौक से इतवारा बाजार मार्ग व इतवारा बाजार के 93, पंचवटी चौक से शेगांव नाका मार्ग पर के 43 व अन्य ऐसे 243 दूकानों का अतिक्रमण उखाड फेका. सभी से मुख्य रास्तों पर अतिक्रमण नहीं करने व दूकानदारों को अपने बोर्ड दूकान के बाहर तथा सडक पर नहीं लगाने की कडी हिदायत जारी की गई है, यह कार्रवाई अब निरंतर जारी रहेगी, ऐसी जानकारी भी मनपा अतिक्रमण विभाग ने दी.

Related Articles

Back to top button