अमरावती

50 साल पुराना हटाया अतिक्रमण

नेरपिंगलाई में लोकनिर्माण विभाग की कार्रवाई

रिद्धपुर/ दि.2 – मोर्शी तहसील अंतर्गत आनेावाली नेरपिंगलाई में पिछले 50 सालों का मुख्य मार्ग पर ग्रामवासियों व्दारा किया गया अतिक्रमण शनिवार को पुलिस बंदोबस्त में लोकनिर्माण विभाग व्दारा हटा दिया गया. 2 वर्षो से तिवसा में 55 किमी हाईवे रोड का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. इस मार्ग के निर्माण कार्य में कई ग्रामवासियों व्दारा किए गए अतिक्रमण के चलते बाधा उत्पन्न हो रही थी. जिसमें इस अतिक्रमण को हटाना जरुरी हो गया था.
20 हजार आबादी वाले ग्राम नेरपिंगलाई में करीब 1 किमी मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण किया गया था. मोर्शी लोकनिर्माण विभाग के अभियंता पीयू सोलंंके, उपअभियंता भारत दलवी ने सभी अतिक्रमण धारकों को 6 महीने पहले नोटिस जारी कर सूचित किया था. जिसमें कहा गया था कि, अपने-अपने अतिक्रमण खुद हटा ले अतिक्रमण हटाने की सूचना जिला पुलिस अधीक्षक को भी दी गई थी. आखिरकार शिरखेड पुलिस की देखरेख मेें दो जेसीबी व्दारा मुख्य मार्गो से अतिक्रमण हटाने का काम शुरु कर दिया गया.

दो दिनों तक चलेगी कार्रवाई
शिरखेड पुलिस के कडे बंदोबस्त में लोकनिर्माण विभाग के अभियंता सोलंके तथा उपअभियंता भारत दलवी की उपस्थिति में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु कर दी गई. अतिक्रमण स्थल पर कडी धूप में भी अतिक्रमण की कार्रवाई देखने के लिए सैकडों ग्रामवासियों की भीड उमड पडी. स्थानीय गुलाबपुरी महाराज के मंदिर से सटा अतिक्रमण भी हटा दिया गया. अतिक्रमण की र्कारवाई दो दिन तक चलेगी.

* ग्रामवासियों ने सहयोग दिया
रिद्धपुर से तिवसा राज्य महामार्ग का निर्माण कार्य पिछले 1 साल से युद्ध स्तर पर शुरु है. 55 किमी के इस महामार्ग के निर्माण के लिए 164 करोड रुपए खर्च किए जा रहे है. सभी अतिक्रमण धारकों को छह माह पूर्व अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी किया गया था. जिसमें लोकनिर्माण विभाग की ओर से कुछ ग्रामवासियों को नुकसान का मुआवजा भी दिया गया. अतिक्रमण हटाने में ग्रामवासियों ने भी काफी सहयोग दिया
– भारत दलवी, उपअभियंता लोकनिर्माण विभाग मोर्शी

 

Related Articles

Back to top button