अमरावती

बडनेरा व अमरावती में मनपा द्वारा हटाया गया अतिक्रमण

राजकमल चौक, गांधी चौक व बडनेरा के राहुल नगर में की कार्रवाई

  • तीन ट्रक साहित्य किया जब्त

अमरावती/बडनेरा/दि. 16 – शहर में रास्तों पर बढते अतिक्रमण के कारण यातायात में हो रही परेशानी को देखते हुए मनपा द्वारा अमरावती व बडनेरा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मंगलवार से शुरु की गई. जिसमें कार्रवाई के दौरान लगभग तीन ट्रक साहित्य जब्त किया गया. लंबे अंतराल के बाद मनपा के अतिक्रमण पथक ने शहर के वयस्ततम राजकमल चौक, गांधी चौक, नगरवाचनालय रोड यहां अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की.
बडनेरा स्थित राहुल नगर जूनी बस्ती के बुद्ध विहार क्षेत्र से सटा अतिक्रमण भी साफ कर दिया गया. पुलिस आयुक्तालय से प्राप्त पुलिस बंदोबस्त के बीच यह कार्रवाई की गई. कम पुलिस बंदोबस्त होने की वजह से यहां पर अतिक्रमण हटाते समय अधिकारियों को परेशानी हुई. शहर में दिनों दिन बढते अतिक्रमण को लेकर मनपा आयुक्त ने तीव्र नाराजी जताते हुए उन्होंने मुख्य रास्तो का अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए.
मनपा आयुक्त द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार राजकमल चौक से गांधी चौक, गांधी चौक से बापट चौक, बापट चौक से नगरवाचनालय के बिचोबिच अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर रखा था. जिसमें इन रास्तों से चलना दुभर हो रहा था. यातायात में बाधाएं उत्पन्न हो रही थी. अतिक्रमणकारियों ने हाथगाडियों पर व टपरियों में दुकानें लगा रखी थी. जिसमें यातायात में बाधाएं उत्पन्न हो रही थी. मंगलवार को मनपा द्वारा इन मुख्य रास्तों का अतिक्रमण हटाया गया. मनपा कर्मचारियों व अधिकारियों ने अतिक्रमण साफ कर तीन ट्रक माल जब्त किया.
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के समय पुलिस बंदोबस्त चाकचौबंध था. किंतु फिर भी अधिकारियों व कर्मचारियों से अतिक्रमणकारी हुज्जत करते हुए भी देखे गए. मंगलवार को हुई इस अतिक्रमण की कार्रवाई में अतिक्रमण पथक के उमेश सवाई, योगेश कोल्हे, पुलिस कर्मचारी व मनपा कर्मचारियों का समावेश था.

Related Articles

Back to top button