अमरावतीमुख्य समाचार

एकात्मिक ऊर्जा विकास योजना से किया जाएगा शहर का उर्जा विकास

८४.७० करोड़ रुपयों के कार्य मंजूर

अमरावती/दि.१३- महावितरण के एकात्मिक उर्जा विकास योजना अंतर्गत शहर में सुचारू और बेहतर बिजली आपूर्ति कराने के लिए तैयार की गई उपाययोजना अंतर्गत ८४.७० करोड रुपयों के कार्य क्रियान्वित किए गए है.
यहां बता दें कि शहर विकास के लिए रहनेवाले एकात्मिक उर्जा विकास योजना अंतर्गत शहर की बिजली यंत्रणाओं को मजबूत करने के साथ ही बिजली ग्राहकों को बेहतर बिजली आपूर्ति कराने के लिए शंकर नगर और दसरा मैदान में 18.66 करोड़ रुपए खर्च कर 33/11 केवी के दो उपकेंद्र तैयार किए गए है. यह दोनों उपकेंद्र क्रमश: २५ अक्तूबर २०१८ और १८ अक्तूबर २०१९ में ग्राहकों की सेवा में क्रियान्वित किए गए. इसके अलावा इस योजना में नियोजित किए गए १०४.४८ लंबाई के एरिएल बंच केबल, १८४.७८ किमी लंबाई का ११ केवी भूमिगत केबल, ११०.७८ किमी लंबाई के लघुदाब भूमिगत केबल, 200 केवीए के 138 नए वितरण ट्रांसफार्मर, 68 डिपियों की क्षमता बढाने और अनुशंघिग 66.04 करोड रुपयों के काम मार्च २०२० तक पूरे किए गए और ग्राहकसेवा में क्रियान्वित किए गए है.
२०२०-२०२१ में जिला नियोजन विकास व देखरेख की दुरूस्ती के कार्यों के ८२ लाख की निधि से अमरावती शहर उपविभाग -२ के पूरे व उपविभाग १ व ३ के कुछ इलाकों के ओवरहेड लघुदाब बिजली केबल व सर्विस लाईन शिफ्टींग के काम पूरे किए गए है.

Related Articles

Back to top button