अमरावतीमहाराष्ट्र

अभियंता को शेअर ट्रेडींग में 41 लाख से ठगा

यवतमाल में महिला के खिलाफ दर्ज किया मामला

यवतमाल/दि.1– शेअर मार्केट में ट्रेडींग कर पैसा कमाने का फंडा काफी बढता जा रहा है. पुणे की कंपनी में अभियंता रहे युवक को शुरुआत में मुनाफा मिलते ही उसे और पैसे कमाने की लालसा होती गई. लेकिन विड्रॉल करते समय प्रतिसाद न मिलने से 41 लाख 25 हजार से ठगा रहने की बात यवतमाल में सफर के दौरान ध्यान में आई. इस प्रकरण में शुक्रवार को यवतमाल शहर पुलिस स्टेशन में महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई.

ठगे गए युवा अभियंता का नाम चंद्रपुर जिले के हनुमान नगर निवासी रुपेश जयदास ठाकरे (36) है. रुपेश पुणे की एक विख्यात कंपनी में अभियंता के रुप में कार्यरत है. 18 अप्रैल को 20 हजार रुपए निवेश किए. उसमें उसे 5 हजार और 3 हजार रुपए का आर्थिक लाभ दिया गया. यह रकम विड्रॉल न करते हुए अधिक मुनाफे के लिए विविध बैंक खाते से 41 लाख 25 हजार रुपए निवेश किए. इसका कुल लाभ 1 करोड 23 लाख रुपए एक्यूआर के डिमेट अकाऊंट पर दिखाया जा रहा था. पुणे से चंद्रपुर जाते समय रुपेश यवतमाल पहुंचा. वहां पैसो का काम रहने से एक्यूआर के डिमेट अकाउंट पर 6 लाख 70 हजार रुपए विड्रॉल करने के लिए रिक्वेस्ट डाली. लेकिन पैसे विड्रॉल नहीं हुए. कंपनी से पूछताछ की तब उनकी तरफ से किसी भी तरह का जवाब नहीं मिला. इस कारण एक्यूआर कंपनी द्वारा फर्जी ऑनलाईन डिमेट देकर जालसाजी किए जाने की बात ध्यान में आते ही रुपेश ठाकरे ने यवतमाल शहर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की. इस आधार पर अंजली नामक महिला के खिलाफ धारा 420 सहित 66 (सी), 66 (डी), सूचना तकनीकी ज्ञान कानून 2000 के तहत मामला दर्ज किया गया. आगे की जांच थानेदार के मार्गदर्शन में शुरु है.

* लिंक भेजकर ठगा
दोगुने और उससे अधिक और उससे भी अधिक पैसे रुपेश ठाकरे पिछले दो साल से व्यक्तिगत शेअर मार्केट में ट्रेडींग करता है. 1 अप्रैल को अंजली नामक महिला के मोबाईल से एक्यूआर वॉटसऍप ग्रुप का मेसेज आया. एक्यूआर नाम से डिमेट सर्विस देते है. हमारे साथ डिमेट अकाऊंट तैयार कर ट्रेडींग करने पर पैसे दोगुने और उससे भी अधिक कर लेने का प्रलोभन दिखाया. इस आधार पर अभियंता युवक ने तत्काल लिंक से भेजा अप्लीकेशन डाऊनलोड किया. एक मेसेज से अभियंता को ठगा गया.

Related Articles

Back to top button