अमरावतीमहाराष्ट्र

इंजीनिअर्स-डे पर अभियंताओं का मनोमिलन

कार्यक्रम में सैकडों इंजीनियर रहे मौजूद

अमरावती/दि.21– इंडियन कांक्रीट इंस्टीट्यूट अमरावती सेंटर, एसोसिएशन ऑफ कन्सल्टिंग सिविल इंजीनियर तथा इंडियन सोसायटी ऑफ स्ट्रक्चरल इंजीनियर्स के संयुक्त तत्वावधान में अल्ट्राटेक सीमेंट के सहयोग से शुक्रवार को होटल महफिल इन के हॉल में कांक्रीट डे तथा इंजीनियर्स-डे मनाया गया. इस कार्यक्रम में अमरावती शहर के लगभग 200 इंजीनियर्स उपस्थित थे.
सर्वप्रथम इंजीनियर के जनक मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की प्रतिमा का पूजन तथा मुख्य अतिथियों के हाथ दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरूआत हुई. पश्चात सभी मान्यवरों को मंच पर आमंत्रित किया गया. इस समय मंच पर इंडियन सोसायटी ऑफ स्ट्रक्चरल इंजीनियर्स के अध्यक्ष रितेश लढ्ढा, इंडियन कांक्रीट इंस्टीट्यूट अमरावती सेंटर के अध्यक्ष अमित गिल्डा, एसोसिएशन ऑफ कन्सल्टिंग सिविल इंजीनियर के मिलिंद काले एवं अल्ट्राटेक की ओर से अवधेश उपाध्याय, अजय पुसदकर मंच पर उपस्थित थे. पश्चात अमरावती में स्ट्रक्चरल इंजीनियर्स के ओर से किए जाने वाले कार्यो के संबंध में रितेश लढ्ढा ने कार्यो से अवगत कराया. इसी प्रकार से कन्सल्टिंग सिविल इंजीनियर के अध्यक्ष मिलिंद काले ने अमरावती में सिविल इंजीनियर द्वारा हो रहे कार्य के बारे में जानकारी दी. इसके पश्चात इंडियन कांक्रीट इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष अमित गिल्डा ने इस कार्यक्रम के बारे में तथा उद्देश्य के बारे में सभी को अवगत कराया. इसी तरह से अमरावती के सिविल इंजीनियर के लिए कन्स्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी के लिए होने वाले सेमिनार्स में सभी लोगों ने ज्यादा से ज्यादा सम्मिलित होने के लिए सभी को आवाहन किया. इस कार्यक्रम के लिए मुख्य स्पॉन्सर रहे अल्ट्राटेक सिमेंट कंपनी की ओर से अवधेष उपाध्याय ने अपना टेक्निकल प्रेजेंटेशन दिया. नए जमाने की गति को मैच करने के लिए अल्ट्राटेक की ओर से जो नए प्रोडक्ट कंपनी ने लॉन्च किए है, उनकी टेक्निकल जानकारी इसी के साथ सभी लोगों के उपयोग में आनेवाली यू टेक के बारे में सभी को जानकारी दी.
इस कार्यक्रम के दौरान आईसीआई अमरावती द्वारा कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों को सम्मानित किया गया, जिनमें अमरावती के जाने-माने सिविल इंजीनियर तथा आर्किटेक्ट गिरीश नागपुरे का शाल और श्रीफल देकर सत्कार किया गया. इसके अलावा विकास कांक्रीट की दुनिया में बडी पहल करनेवाले उद्योजक इंजीनियर मनोज दारोकार का स्वागत मंच पर उपस्थित प्रमुख अतिथि द्वारा किया गया. इसी तरह से अमरावती के जाने-माने व्यवसायी सुभाष तलडा को भी सम्मानित किया गया. सिविल इंजीनियरिंग में अपनी पीएचडी पूरी करने वाले प्रा. पीयूष कोल्हे को भी शाल, श्रीफल देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के शुरूआत में मंच पर उपस्थित सभी प्रमुख अतिथि का स्वागत किया गया. कार्यक्रम का संचालन आईसीआई के सेक्रेटरी इंजीनियर अनुराग तिवारी ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने विनीत केडिया तथा हीरा लाडिया आईएसएस ने प्रयास किए. अंत में डॉ. मिलिंद सेक्रेटरी आईएसएस द्वारा सभी का आभार प्रदर्शन किया गया. राष्ट्रगान से समारोह का समापन हुआ.

Related Articles

Back to top button