अमरावती

विधायकों की एंट्री से ‘पणन’ के चुनाव में रंग

26 दिसं. को होगा चुनावी चित्र स्पष्ट

अमरावती /दि.12– आगामी 7 जनवरी को होने जा रहे महाराष्ट्र राज्य कपास पणन महासंघ के चुनाव में विधायक बलवंत वानखडे सहित अमरावती के 5 पूर्व संचालक भी चुनावी मैदान में उतरे है. जिसके चलते इस बार चुनाव काफी रंगतदार होने का पूरा अनुदान है. हालांकि नामांकन वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 26 दिसंबर को चुनावी चित्र स्पष्ट हो पाएंगा.

बता दें कि, पणन महासंघ के अध्यक्ष अनंतराव देशमुख, तिवसा निवासी पूर्व संचालक पद्मा बडांगे, पूर्व विधायक नरेशचंद्र ठाकरे के कट्टर समर्थक रहने वाले वरुड निवासी सुजित पाटिल व दुष्यंत अनंतराव देशमुख का चुनाव लडने के इच्छूकों में समावेश है. ज्ञात रहे कि, कपास को विदर्भ क्षेत्र की प्रमुख फसल माना जाता है. परंतु पर्याप्त दाम नहीं मिलने के चलते फिलहाल कपास की बजाय सोयाबीन को बहुत अधिक महत्व दिया जाता है. हालांकि ऐसा रहने के बावजूद भी कपास को अधिकारपूर्ण बाजारपेठ दिलाने का काम राज्य कपास पणन महासंघ के पास रहता है. परंतु मौजूदा दौर में कपास के लिए कोई अधिकार पूर्ण बाजार पेठ ही कार्यरत नहीं रहने का चित्र दिखाई दे रहा है.

ज्ञात रहे कि, पणन महासंघ के अध्यक्ष पद पर विगत लंबे समय से अनंतराव देशमुख का कब्जा रहा और इस बार भी उन्होंने सरकारी संस्था व जिनिंग प्रेसिंग निर्वाचन क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी दाखिल की है. पूर्व विधायक साहेबराव तट्टे उनके दावेदारी के सूचक है. साथ ही दर्यापुर के कांग्रेस विधायक बलवंत वानखडे ने अनुसूचित जाति-जनजाति हेतु आरक्षित सीट के लिए अपनी दावेदारी दाखिल की है और पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप ने उनका नाम सुझाया है. इसके अलावा तिवसा स्थित शिक्षा संस्था की पदाधिकारी रहने वाली कांग्रेस नेत्री पद्मा भडांगे ने एक बार फिर पणन महासंघ का चुनाव लडने का फैसला लिया है और उन्होंने महिला आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से अपनी दावेदारी दाखिल की है. वे इसके पहले भी पणन महासंघ की संचालक रह चुकी है.

* 26 को घोषित होगी उम्मीदवारों की अंतिम सूची
कपास पणन महासंघ के चुनाव में उम्मीदवारों की निश्चित संख्या 26 दिसंबर को स्पष्ट होगी. नागपुर के जिला उपनिबंधक इस चुनाव में निर्वाचन निर्णय अधिकारी है और उनके कार्यालय द्वारा चुनावी मैदान में रहने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची 26 दिसंबर को घोषित की जाएगी.

Related Articles

Back to top button