अमरावती

धामणगांव रेल्वे स्टेशन पर पुलिस चौकी की स्थापना

थानेदार कनोजिया व स्टाफ का किया सत्कार

धामणगांव रेल्वे/प्रतिनिधि दि.१६ – बीते अनेक वर्षों से धामणगांव रेल्वे स्टेशन पर स्थायी रुप से रेल्वे पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की जा रही थी. आखिरकार यहां के रेल्वे स्टेशन पर रेल्वे पुलिस चौकी की स्थापना की गई. वहीं इस चौकी में थानेदार सी.एल. कनोजिया व उनके स्टाफ ने आज से पदभार संभाला. जिसके बाद विधायक प्रताप अडसड, सलाहकार समिति सदस्य कमल छांगाणी, डॉ. अशोक भैया, स्टेशन प्रबंधक जे.बी. कुलकर्णी, गिरीश भुतड़ा, अशोक शर्मा के हाथों शाल व पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया गया. इस समय सहायक थानेदार एच.एल, मीणा, अमर वानखडे, अनिस खान, उमेश ढोराते, निलेश मोरे, रंजन तेलंग का भी सत्कार किया गया.
बता दें कि कोलकाता, मुंबई लोहमार्ग पर धामणगांव रेल्वे स्टेशन है. यहां पर यवतमाल जिले का प्रवेशव्दार है. इसलिए यहां के रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों की हमेशा आवाजाही लगी रहती है. बीते अनेक वर्षों से यहां के रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों के सामान चोरी चले जाने सहित रेल से संबंधित शिकायत होने पर धामणगांव रेल्वे स्टेशन पर पुलिस चौकी नहीं रहने से दिक्कतें आ रही थी. वहीं शिकायत दर्ज कराने यात्रियों को बडनेरा या पुलगांव के चक्कर काटने पड़ रहे थे. जिसके चलते यहां पर पुलिस चौकी बनाये जाने की मांग की जा रही थी. रेल प्रशासन ने इस बात की दखल लेते हुए यहां पर पुलिस चौकी की स्थापना करने की मांग पूरी कर यात्रियों को होने वाली परेशानी दूर की है. कोरोना नियमों का पालन करते हुए धामणगांव रेल्वे स्टेशन पर पुलिस चौकी का उदघाटन किया गया.

  • अन्य मांगों को लेकर भी तत्कालीन रेल मंत्री के साथ बैठक

धामणगांव, चांदूर रेल्वे रेल्वे स्टेशन पर सुविधाओं को लेकर हाल ही में तत्कालीन रेल मंत्री पियूष गोयल के साथ दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक ली गई. बैठक में उन्होेंने सभी मुद्दों पर सकारात्मक निर्णय लेने का आश्वासन दिया. जिसके चलते मांग भी शीघ्र ही पूरी की जाएगी.
– विधायक प्रताप अडसड

  • रेल्वे स्टेशन व परिसर पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा

पुलिस चौकी के थानेदार कनोजिया ने बताया कि इससे पहले वे मुंबई आरपीएफ में सेवा दे रहे थे. मुंबई में काम करते समय काफी अनुभव आया. रेल सेवा में रहने का अनुभव होने से धामणगांव रेल्वे स्टेशन पर स्थापित की गई नई पुलिस चौकी की सहायता से रेल परिसर को पूरी तरह से सुरक्षित किया जाएगा.

  • मांग पूरी होने की खुशी

यात्रियों की आवाजाही से व्यस्त रहने वाले धामणगांव रेल्वे स्टेशन पर पुलिस चौकी की स्थापना की जाने की मांग वर्ष 2005 से रेल सलाहकार समिति व्दारा की जा रही थी. देर से ही सही धामणगांव रेल्वे स्टेशन पर स्थाई रुप से रेल्वे की पुलिस चौकी स्थापित किया जाना खुशी की बात है.
– कमल छांगाणी, रेल सलाहकार समिति सदस्य

Related Articles

Back to top button