अमरावती

दीपावली के बाद भी 45 शिक्षकों की नहीं हुई घर वापसी

जिलांतर्गत तबादला कार्यक्रम ने बढाई धडकने, अब भी पेंच कायम

अमरावती-दि.26 दो माह पूर्व राज्य में प्राथमिक शिक्षकों के आंतर जिला तबादलों की प्रक्रिया चलाई गई. जिसमें अन्य जिलों से तबादले पर जाने हेतु 122 शिक्षकों के आवेदन मंजुर हुए. इसमें से अब तक 77 शिक्षकों को अमरावती जिले में नियुक्ती मिल गई, लेकिन शेष 45 शिक्षकों को दीपावली का पर्व बीत जाने के बाद भी घर वापसी की प्रतीक्षा है. विशेष उल्लेखनीय है कि, इन शिक्षकों को संबंधीत जिला परिषदों द्वारा अब तक कार्यमुक्त नहीं किया गया है. जिससे वे अपने गृह जिले में वापसी को लेकर संभ्रम में है.
बता दें कि, कोविड महामारी के दो वर्ष पश्चात राज्य सरकार ने इस वर्ष तबादले की नीति पर काम किया और पहले चरण में आंतरजिला व अगले चरण में जिलांतर्गत तबादलों का टाईम टेबल घोषित किया गया. इसके पश्चात आंतरजिला तबादले होने के बावजूद अपने गृह जिले में वापिस आने हेतु इच्छुक शिक्षकों को संबंधित जिला परिषदों ने कार्यमुक्त नहीं किया है. जिसके चलते वे अपनी पुरानी नियुक्तीवाले स्थान पर ही अटके हुए है. ऐसे में इन 45 शिक्षकों को अपने गृह जिले में जाने हेतु पुरानी नियुक्तिवाले स्थान से जल्द से जल्द कार्यमुक्ति मिलने की प्रतीक्षा है.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, अमरावती जिला परिषद द्वारा आंतरजिला तबादले के तहत अमरावती जिले से बाहर जानेवाले 40 शिक्षकों को दीपावली से पहले ही कार्यमुक्त कर दिया गया है, ताकि वे अपने गृह जिले में जाकर अपने घर-परिवार में दीपावली का पर्व मना सके.

* यवतमाल व कोंकण से आनेवाले सर्वाधिक
आंतर जिला तबादला प्रक्रिया के तहत अमरावती जिला परिषद में 122 शिक्षक अन्य जिलों से अमरावती आ रहे है. जिसमें से 77 शिक्षकों की वापसी हो चुकी है और उन्हें अलग-अलग शालाओं में नियुक्ति भी दी जा चुकी है. वही शेष 45 शिक्षकोें में यवतमाल, रत्नागिरी, सिंधुदूर्ग, कोल्हापुर, चंद्रपुर व गडचिरोली जिलों से आनेवाले शिक्षकों का समावेश है. जिन्हें संबंधीत जिला परिषदों से कार्य मुक्ति का आदेश मिलने की प्रतीक्षा है.

 

Related Articles

Back to top button