अमरावती

एक मुकदमा हर वकील नि:शुल्क लडेगा

आजादी के अमृत महोत्सवी वर्ष पर अचलपुर वकील संघ का फैसला

परतवाडा/ दि.15 – देश की आजादी के अमृत महोत्सवी वर्ष के अवसर पर विभिन्न तरह के उपक्रम चलाए जा रहे है. इसमें भाग लेते हुए अचलपुर वकील संघ ने भी इस वर्ष एक मुकदमा प्रति व्यक्ति नि:शुल्क लडेगा, ऐसा निर्णय लिया है. यह निर्णय लेने वाला राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देशभर में एकमात्र अचलपुर वकील संघ होगा.
अमरावती जिला मुख्यालय के बाद अचलपुर तहसील जुडवा नगरी की आबादी की दृष्टी से बडा शहर है. अचलपुर जिला व अतिरिक्त सत्र न्यायालय है, यहां पर दिवानी और फौजदारी के मुकदमे चलाए जाते है. बढती आबादी के साथ अदालत में दर्ज मामलों की संख्या भी बढती जा रही है. ऐसे में वकील संघ व्दारा लिया गया यह निर्णय गरीबों के लिए लाभदायक होगा. अचलपुर अदालत में करीब 250 वकील प्रैक्टीस करते है. जिसके कारण इस निर्णय से 250 गरीबों को नि:शुल्क मुकदमा चलाने का लाभ मिलेगा.

सभी की सहमति से निर्णय
हर वकील एक मुकदमा नि:शुल्क लडेगा, ऐसा निर्णय सभी की सहमति से लिया गया है. इस तरह का फैसला लेने वाला अचलपुर वकील संघ देश का एकमात्र संघ है.
– एड. एन.एम.चौधरी, अध्यक्ष वकील संघ, अचलपुर

सामाजिक दायित्व निभायेंगे
जनता को न्याय दिलाने के लिए एक मुकदमा मुफ्त लडकर हम सामाजिक दायित्व निभायेंगे. सबका साथ सबका विकास यह सरकार का उद्देश्य पूरा करने में समाधान मिलेगा.
-एड.रंजना मोपारी, सहसचिव वकील संघ, अचलपुर

समाजसेवा का उद्देश्य
समाजसेवा के उद्देश्य से यह निर्णय लिया गया है. गरीब व्यक्ति का मुकदमा लडकर उन्हें न्याय दिलाने का हमारा प्रयास रहेगा.
– एड. प्रशांत गाठे

वंचितों को दिलायेंगे न्याय
वंचित और दुर्बल घटक के व्यक्तियों को न्यायालीयन कामकाज और सेवा नि:शुल्क उपलब्ध कराते हुए उन्हें न्याय दिलाने का हमारा नेक प्रयास रहेगा.
– एड. सैय्यद कलीम

 

Related Articles

Back to top button