अमरावती

हर व्यक्ति को एक पौधा लगाने की जरूरत : पुसतकर

मनपा में कर्मचारियों की हुई बैठक

अमरावती/दि.13– मनपा की ओर से हर साल पौधारोपण और पालन-पोषण किया जाता है. वृक्ष संरक्षण न केवल नगर निगम और सरकार की जिम्मेदारी है, बल्कि इसे जन आंदोलन बनाने की जरूरत है. इसके लिए सभी को पौधारोपण में भागीदारी निभानी होगी. इसके एक भाग के रूप में आयुक्त ने एक घर, एक पेड़ की संकल्पना को लागू किया है. इसके तहत मंगलवार, 11 जुलाई को सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्र क्रमांक 2 राजापेठ में वृक्षारोपण और देखभाल के संबंध में एक कर्मचारी बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर ने एक घर, एक पेड़ पहल को लागू करने के लिए जोन क्रमांक 2 के कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि सभी लोग अपने घर, शहर में सुविधाजनक स्थान पर एक पेड़ लगाएं.
इस बैठक में पौधारोपण और संरक्षण की जिम्मेदारी प्रशासन और सभी नागरिकों की है. इसके लिए सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर ने कहा कि हर व्यक्ति को एक पेड़ लगाना चाहिए और उसका संरक्षण करना चाहिए. इस अवसर पर उद्यान विभाग की ओर से शहर में पौधारोपण की योजना बनायी गयी है और उन्होंने स्कूलों , कॉलेजों, स्वयंसेवी संगठनों और नागरिकों से पौधे लगाने की पहल करने की अपील की है. इस अवसर पर सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर ने कहा कि शहर में नागरिकों को सड़क के किनारे, नगर पालिका के खुले स्थान पर पेड़ लगाने की अनुमति होगी, लेकिन लगाए गए पेड़ों का संरक्षण नागरिकों को करना होगा. सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर ने कर्मचारियों से अपील की है कि वे पेड़ लगाकर अमरावती को हरित शहर बनाने में मदद करें और प्रत्येक कर्मचारी को 50 घरों में पेड़ लगाना चाहिए और उनके संरक्षण का प्रयास करना चाहिए.
इस बैठक में उद्यान अधीक्षक श्रीकांत गिरी, सहायक जोनल अधिकारी भीमराव जोगी, लक्ष्मण पावड़े, इंजीनियर दिनेश हम्बर्डे, इंजीनियर मंगेश कडू, वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक विजय बुरे, स्वास्थ्य निरीक्षक, ठेकेदार, जोन क्रमांक 2 के कर्मचारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button