अन्य शहरअमरावतीमुख्य समाचार

चिखलदरा सहल करने रापनि की हर रविवार विशेष बससेवा

यात्रियों को ऑनलाइन रिर्जवेशन करते आ सकेगा

अमरावती/दि.2- विदर्भ के नंदनवन माने जानेवाले चिखलदरा में बारिश के दिनों में निसर्ग का लुफ्त उठाने के लिए पर्यटकों की दिनोंदिन संख्या बढ रही है. इसे ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन अमरावती विभाग के व्दारा अमरावती से चिखलदरा विशेष बससेवा हर रविवार को शुरु की जा रही है. साथ ही यात्रियों को ऑनलाइन रिर्जवेशन की सुविधा भी उपलब्ध कर दी गई है. जिन यात्रियों को ग्रुप रिर्जवेशन करना हो, वे ग्रुप रिर्जवेशन भी कर सकते हैं.
अमरावती डिपो से विशेष बससेवा अमरावती से चिखलदरा शुरु की जा रही है. हर रविवार को अमरावती से सुबह 7 बजे बस रवाना होकर बीच मार्ग में नंदउद्यान पर सुबह 9.30 बजे पहुंचेगी. पश्चात 10 बजे वहां से भीमकुंड पहुंचकर 11.30 बजे रुकने के बाद सभी पाईंट देखने के लिए यात्रियों को एक घंटे का समय दिया जाने वाला है. भीमकुंड से 11.45 बजे रवाना होकर देवी पाईंट दर्शन व वोटिंग के लिए और दोपहर 2.30 बजे भोजन के लिए यात्रियों को समय दिया जाने वाला है. सभी पर्यटकों व्दारा खाना खाने के बाद गाविलगढ किला पहुंचकर वहां आधा घंटा बस रोकी जाएगी. यात्री यहां के पाईंट देख सकेंगे. पश्चात दोपहर 3.15 बजे रवाना होकर स्काय वॉक पाईंट पर पहुंचेगी. वहां आधा घंटा पर्यटकों को समय दिया जाएगा. पश्चात मोझरी पाईंट की तरफ रवाना होगी. वहां आधा घंटा रुकने के बाद पंचबोल पाईंट पहुंचेगी. शाम 6.30 बजे सभी पाईंट देखने के बाद यह विशेष एसटी बस पर्यटकों को लेकर वापस अमरावती लौटेगी. इस विशेष बससेवा के लिए पर्यटकों को आने-जाने का भाडा प्रति व्यक्ति 330 रुपए रखा गया है. इसमें महिला सम्मान योजना अंतर्गत सफर करने वाली महिलाओं को 165 रुपए ही लगेंगे. अमृत वरिष्ठ यात्रियों को नि:शुल्क सफर करते आ सकेगा. इस कारण अमरावती विभाग के जरिए चलाई जा रही अमरावती-चिखलदरा विशेष बससेवा का लाभ लेने का आहवान विभाग नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने किया है.

* बोटिंग किराए पर 10 फीसद छूट
विभाग नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने बताया कि देवी पाईंट पर जिन यात्रियों को अपने खर्च से बोटिंग करना है, उन यात्रियों को वहां के किराए में 10 प्रतिशत छूट दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button