अमरावती

हरदिन सब्जियों के दाम आसमान छू रहे

पेट्रोल-डीजल दर वृध्दि के कारण बाजार प्रभावित

अमरावती/ दि. 8- महंगाई की मार से नागरिकों को परेशान कर छोडा हैं, लेकिन इसके बाद भी महंगाई की रफ्तार हमेशा बढती ही जा रही है. सब्जी की कीमतों में भी भारी उछाल है. जिससे गरीबों का जीना कठिन हो रहा है. डीजल की कीमतों में वृध्दि के कारण सब्जी भाजियों के कीमतें भी बढ गई हैं. जिन सब्जियों से स्वाद आता है, उसकी कीमत 200 से 220 रुपए तक पहुंच गई है. बाजार में चक्कर मारने के बाद हर सब्जी की दर 100 रुपए से अधिक ही मिली है. वापसी की बारिश के कारण किसानों का जबर्दस्त नुकसान हुआ है. सब्जी खेत में ही सड गई है. इससे सब्जी की कीमतों में भारी वृध्दि हुई है.
पेट्रोल व डीजल की दरों में लगातार बढोतरी के कारण ढुलाई की दर बढ गई है. बाहरी राज्यों से सब्जी लाने के खर्च बढने के कारण इसकी वसूली भी ग्राहकों से ही की जा रही है. इसलिए सब्जियों की दरों में तेजी आने की जानकारी सूत्रों ने दी. पहले प्याज 30 रुपए किलो था अब 50-60 रुपए किलो हो गया है. आलू 30 रुपए किलो, मिर्ची 80-100, धनिया 200-220 रुपए किलो, गोभी 80-100 रुपए किलो, पत्ता गोभी 40-60, पालक 80-100 रुपए प्रति किलो, भिंडी 60-80 रुपए प्रति किलो दर से बिकी रही है.

टमाटर ने मारी सेंचुरी

इतवारा बाजार में टमाटर 60-80 रुपए तथा कॉलोनी व शहर में 100 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है. यह टमाटर आंध्रपद्रेश से बिक्री के लिए आ रहा है. जबकि गाजर, पालक, मेथी, लौकी, वाल की फल्ली नासिक से आ रही है. करेले छिंदवाडा तथा धनिया नांदेड व इंदौर से फूलगोभी, मंचर से मटर फल्ली, पत्ता गोभी मुलताई, तुअर की फल्ली मराठवाडा, मिर्ची मालेगांव से आ रही है. शेंगा, सिर्फ बैगन और भिंडी ही अमरावती की है. बाकी सभी सब्जियां बाहरगांव से आने के कारण इनकी कीमतों में भारी वृध्दि हुई है.

Related Articles

Back to top button