अमरावती

स्वच्छ, सुंदर और निरोगी अमरावती के लिए सभी रहें कटिबद्ध-सुलभा खोडके

महात्मा गांधी की जयंती निमित्त आयोजित स्वच्छता अभियान में विधायक सुलभा खोडके ने किया श्रमदान

अमरावती/दि.2– महात्मा गांधी का स्वच्छ भारत देश का सपना पूरा करने के लिए केंद्र शासन की तरफ से स्वच्छता ही सेवा अभियान गांधीं जयंती निमित्त चलाया जा रहा है. प्रत्येक को स्वच्छता का महत्व बताने के लिए व स्वच्छता यह केवल एक यंत्रणा की जिम्मेदारी न रहते हुए उसे मिशन के रुप में सामूहिक रुप से चलाना और नागरिकों का उसमें सहभाग महत्वपूर्ण है. प्रत्येक नागरिक को अपना शहर स्वच्छ रखने के लिए हर दिन एक घंटा श्रमदान करना चाहिए. जिससे अमरावती शहर स्वच्छ, सुंदर और निरोगी रहेगा. इसके लिए सभी को कटिबद्ध रहने का आहवान अमरावती शहर की विधायक सुलभा खोडके ने किया.
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती निमित्त केंद्र शासन की तरफ से स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है. इस निमित्त रविवार 1 अक्तूबर को अमरावती शहर में आयोजित विविध कार्यक्रम में विधायक सुलभा खोडके ने श्रमदान किया. सर्वप्रथम संत गाडगेबाबा समाधी परिसर में अमरावती मनपा के स्वच्छता विभाग की तरफ से आयोजित कार्यक्रम की तरफ से विधायक सुलभा खोडके ने स्वच्छता के महान पुजारी संत गाडगे बाबा की प्रतिमा का वंदन, पूजन और माल्यार्पण कर अभियान की शुरुआत की. इस दौरान स्वच्छता कर्मचारी, ठेकेदार का यथोचित सत्कार किया गया. साथ ही नागरिकों का स्वास्थ्य अबाधित रहने के लिए परिसर में साफसफाई नियमित रुप से होनी चाहिए आदि बातों को लेकर सफाईकर्मी व अधिकारियों को उन्होंने आवश्यक सूचना दी. इस अवसर पर परिसर साफसफाई-स्वच्छता उपक्रम में शामिल होकर विधायक सुलभा खोडके ने स्वच्छता से समृद्धि की ओर बढने का अभिनव संदेश देकर श्रमदान भी किया. इस अवसर पर मनपा के सभी अधिकारी व कर्मचारी प्रमुख रुप से उपस्थित थे.

* पुलिस आयुक्तालय के स्वच्छता अभियान को भेंट
विधायक सुलभा खोडके ने अमरावती पुलिस आयुक्तालय में आयोजित स्वच्छता अभियान को भेंट देकर शुभेच्छा प्रदान की. साथ ही पुलिस पब्लिक स्कूल परिसर में पौधारोपण भी किया. पर्यावरण का संतुलन आबाधित रखने के लिए यह सराहनीय उपक्रम चलाया जा रहा है. साथ ही इन पेडों के संवर्धन के लिए सभी का सामूहिक प्रयास महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. इन शब्दों में इस उपक्रम को शुभेच्छा देते हुए पुलिस प्रशासन के पर्यावरणपूरक मिशन की विधायक सुलभा खोडके ने प्रशंसा की. उन्होंने विभिन्न स्थानों पर भेंट देकर सभी को अपना घर, परिसर, कार्यालय, संस्था को पूर्ण वर्ष स्वच्छता रख समृद्धि की ओर बढने का आहवान भी किया.

Related Articles

Back to top button