अमरावती

सभी ने किया ओबीसी आरक्षण का स्वागत

ओबीसी आरक्षण के ड्रॉ को खुद के लिए बताया फायदेमंद

अमरावती/दि.30- अमरावती महानगरपालिका के आगामी चुनाव हेतु गत रोज राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ओबीसी आरक्षण के ड्रॉ निकाले गये. जिसके बाद अमरावती मनपा क्षेत्र में आरक्षण की स्थिति अंतिम तौर पर स्पष्ट हुई है. हालांकि इससे पहले 31 मई को ओबीसी संवर्ग को छोडकर आरक्षण के ड्रॉ निकाले गये थे और ओबीसी संवर्ग की सभी सीटे सर्वसाधारण प्रवर्ग में ग्राह्य मानी गई थी. वहीं अब कुल सीटों में से 27 फीसद सीटों को ओबीसी संवर्ग के लिए आरक्षित कर दिया गया है. जिससे यद्यपि सर्वसाधारण प्रवर्ग से चुनाव लडने के इच्छूक कई प्रत्याशियों के समीकरण गडबडा गये है. लेकिन सभी राजनीतिक दलोें ने ओबीसी आरक्षण का स्वागत करने के साथ-साथ आरक्षण का ड्रॉ निकाले जाने के बाद स्पष्ट हुई स्थिति को लेकर समाधान जताया है. साथ ही आरक्षण की स्थिति को खुद के लिए सुविधाजनक भी बताया है.

* सर्वसमावेशक है आरक्षण
हाल ही में घोषित ओबीसी आरक्षण सर्वसमावेशक है और हमें सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुशी भी हुई है. साथ ही आरक्षण का ड्रॉ भी हमारे लिए काफी सुविधाजनक है और इससे हमें निश्चित तौर पर फायदा मिलनेवाला है. ऐसे में हम ओबीसी आरक्षण के ड्रॉ को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट है. साथ ही कांग्रेस पार्टी के पास ओबीसी समाज के प्रत्याशियों की बहुतायत भी है. जिससे हमारे साथ जुडे ओबीसी समाज को न्याय मिलेगा
– सुलभा खोडके
विधायक, अमरावती.

* ओबीसी समाज को मिला राजनीतिक न्याय
ओबीसी आरक्षण का मामला महाविकास आघाडी सरकार के समय अटका पडा था. जिसे हल करने का पूरा प्रयास शिंदे-फडणवीस सरकार ने सत्ता में आते ही लिया और इस मामले को हल भी किया. जिससे सही मायनों में ओबीसी समाज को न्याय मिलता दिखाई दे रहा है.
– रवि विधायक
विधायक, बडनेरा

* राकांपा के लिए पोषक रहेगा ओबीसी आरक्षण
हाल ही में घोषित ओबीसी आरक्षण राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए पूरी तरह से पोषक है. साथ ही आरक्षण को लेकर ड्रॉ भी राकांपा के लिए काफी फायदेमंद व सुविधाजनक कहा जा सकता है. ऐसे में इस बार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की स्थिति मनपा चुनाव में काफी शानदार रह सकती है. यद्यपि बेनोडा प्रभाग में अविनाश मार्डीकर के लिए कुछ दिक्कतें दिखाई दे रही है, लेकिन इसका समाधान निकाल लिया जायेगा.
– संजय खोडके
प्रदेश उपाध्यक्ष, राकांपा

* भाजपा को होगा भरपुर फायदा
ओबीसी आरक्षण भाजपा के लिए हर लिहाज से फायदेमंद है और महिला व पुरूषों के लिए रहनेवाली सीटों पर इसका प्रभावी असर दिखाई देगा. आरक्षण की पूरी रचना भाजपा के लिए बेहद अनुकूल है. ऐसे में हम पिछली बार की तरह ही बहुमत के साथ चुनकर आयेंगे और मनपा में एक बार फिर भाजपा की ही सत्ता रहेगी.
– किरण पातुर
शहर अध्यक्ष, भाजपा

 

Related Articles

Back to top button