अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

लोकशाही भवन में पहुंची ईवीएम 130 जवानों की सुरक्षा में

अगले 38 दिन स्ट्रांग रूम की सुरक्षा

* 24 घंटे पहरा देंगे सीआईएसएफ जवान
* स्ट्रांग रुम हुआ सील, चारों तरफ तीसरी आंख की नजर
अमरावती/ दि. 27- अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का वोटिंग शुक्रवार को पूर्ण हो गया. मतदान पश्चात लगभग 1983 बूथों से ईवीएम, वीवीपैट लाकर विद्यापीठ रोड के लोकशाही भवन में लाकर रखी गई है. जिसकी अगले 38 दिनों तक 24 घंटे लगभग 130 सशस्त्र जवान आंखों में तेल डालकर सुरक्षा करेंगे. हर समय पहरा रहेगा. लोकशाही भवन का स्ट्रांग रुम आज सील कर दिया गया है. सीआयएसएफ, एसआरपीएफ और मपोसे के सशस्त्र जवानो की निगरानी के अलावा इस संपूर्ण परिसर की 82 सीसीटीवी कैमरे से कडी नजर रहनेवाली है.
तीन स्तरीय सुरक्षा
जिले के 6 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 1983 बूथोें पर वोटिंग कराई गई. शनिवार की शाम तक लोकशाही भवन में विभिन्न वाहनों से कडी सुरक्षा में ईवीएम लाकर रखी गई. फिर स्ट्रांग रूम सील किया गया. उस पर अधिकारियों ने दस्तकत किए. अब लोकशाही भवन थ्री लेयर सुरक्षा घेरे में हैं. इसमें पहरा स्थानीय पुलिस का, दूसरा पहरा एसआरपीएफ का और तीसरा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का ऐसे 130 जवान 24 घंटे तीन शिफ्ट में मुस्तैद रहेंगे.
* 82 सीसीटीवी
विज्ञान के युग में मानव संसाधन के साथ उपकरणों की जोड रहती है. जिससे लोकशाही भवन पर भी अंदर और बाहर कुल मिलाकर 82 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. इसके अलावा पूरे परिसर में 20 और सीसीटीवी रहेंगे. अर्थात तीसरी आंख निगरानी करेगी.

* चार मचानो पर भी सशस्त्र जवान
लोकशाही भवन में स्ट्रांग रुम सील करने के बाद भवन के चारो दिशा में खडे किए गए मचान पर अब सशस्त्र जवान भी तैनात रहनेवाले है. यह जवान 24 घंटे अलग-अलग शिफ्ट में स्ट्रांग रुम की सुरक्षा करनेवाले है. साथ ही भवन के चारो तरफ भी पुलिस का कडा पहरा रहनेवाला है.

* विद्यापीठ रोड से ही संपूर्ण मार्ग पर बेरिकेटिंग
विद्यापीठ रोड स्थित लोकशाही भवन की तरफ जानेवाले मार्ग पर रोड से ही बेरिकेटिंग कर दी गई है. साथ ही लोकशाही भवन तक दोनों तरफ से टीन का कंपाऊंड खडा कर दिया गया है. इस कंपाऊंड के भितर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है. साथ ही पुलिस का तगडा बंदोबस्त रहनेवाला है. स्ट्रांग रुम की सुरक्षा के लिए सीआयएसएफ के 70 जवान के अलावा एसआरपीएफ और स्थानीय पुलिस प्रशासन के प्रत्येकी 30 जवान तैनात रहनेवाले है.

 

Related Articles

Back to top button