अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मृदा व जलसंवर्धन विभाग की परीक्षा की जाये रद्द

पेपर लीक मामले की हो एसआईटी से जांच

* युवक कांग्रेस ने जिलाधीश से मिलकर उठाई मांग
अमरावती/दि.1 – विगत 21 फरवरी को ड्रीमलैंड स्थित एआरएन एसोसिएड नामक परीक्षा केंद्र पर मृदा व जलसंवर्धन विभाग में जलसंधारण अधिकारी गट-ब (अराजपात्रित) पद के 670 स्थानों हेतु लिखित परीक्षा ली गई. जिसमें बडे पैमाने पर गडबडियां हुई. साथ ही इस केंद्र पर यश कावरे नामक परीक्षार्थी के पास ब्लैक एण्ड वाईट पद्धति का प्रवेशपत्र पाया गया. जिस पर कई प्रश्नों के उत्तर भी दर्ज थे. जिसका सीधा मतलब है कि, इस परीक्षा का पर्चा पहले ही लीक कर दिया गया था और परीक्षा के दौरान जमकर नकल भी करवाई गई. यह सीधे-सीधे परीक्षा हेतु दिन-रात पढाई करने वाले मेहनती विद्यार्थियों के साथ अन्याय है. अत: इस परीक्षा को रद्द करते हुए नये सिरे से परीक्षा ली जाये. साथ ही विगत 21 फरवरी को परीक्षा के दौरान हुई गडबडियों की एसआईटी के जरिए जांच करवाई जाये. इस आशय की मांग का ज्ञापन युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आज जिलाधीश को सौंपा. साथ ही जिलाधीश कार्यालय में अपनी मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी भी की.
युवक कांग्रेस पदाधिकारियों का कहना रहा कि, एआरएन एसोसिएट नामक परीक्षा केंद्र पर मृदा व जलसंवर्धन विभाग द्वारा निरीक्षक के तौर पर नियुक्त किये गये प्रशांत आवंदकर नामक उपविभागीय अधिकारी की ओर से ही कॉपी उपलब्ध कराये जाने का आरोप कई विद्यार्थियों द्वारा लगाया गया है. जो अपने आप में बेहद गंभीर बात है. इस मामले में पुलिस ने नकल करने वाले परीक्षार्थी सहित एआरएन एसोसिएट व जलसंधारण विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया है. ऐसे में यदि कुछ सरकारी अधिकारी इस पेपर लीक व नकल मामले में शामिल है, तो यह बेहद चिंतनीय बात है. ऐसे समय इस परीक्षा केंद्र की मुख्य तौर पर जबाबदारी रहने वाले कार्यकारी अभियंता जाधव की भी जांच की जानी चाहिए, ताकि और भी बडा मामला सामने आ सके. युवक कांग्रेस पदाधिकारियों ने यह भी कहा कि, जलसंधारण अधिकारी के 670 पदों को देखते हुए अनुमान लगाया जा सकता है कि, यह लगभग 200 करोड रुपयों का भ्रष्टाचार हो सकता है. ऐसे में इस मामले की ईडी के जरिए जांच की जानी चाहिए. साथ ही विगत दिनों ली गई परीक्षा को रद्द करते हुए अब यह परीक्षा एमपीएससी के जरिए ली जानी चाहिए.
यह ज्ञापन सौंपते समय युवक कांग्रेस के अमरावती विधानसभा अध्यक्ष वैभव देशमुख, पूर्व प्रदेश सचिव समीर जवंजाल, प्रदेश उपाध्यक्ष सागर कलाने, शहर उपाध्यक्ष अनिकेत ढेंगले, प्रसाद भगत व अक्षय साबले, महासचिव आकाश गेडाम, संकेत भेंडे, कौतुभ देशमुख, एनएसयुआई के शहराध्यक्ष संकेत साहू, बडनेरा उपाध्यक्ष आकाश खडसे, सचिव आमीर शेख, श्रेयश धर्माले, शुभम बांबल, अमेय देशमुख, चैतन्य गायकवाड सहित अनेकों पदाधिकारी बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button