अमरावती

रेमडेसिविर इंजेक्शन के काला बाजारी की विस्तृत जांच करे

विधायक सुलभा खोडके की सीपी आरती सिंह के साथ चर्चा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१४कोरोना इलाज के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करना यह काफी गंभीर बात है. मरीजों की जान के साथ खिलवाड करने वाले इस शर्मनाक मामले का पर्दाफाश करने में शहर पुलिस सफल हुई है. इस मामले में बडा रैकेट सक्रीय रहने की संभावना नकारी नहीं जा सकती. जिससे इस मामले के जड तक जाकर इसके पीछे रहने वाले अदृश्य चेहरे सामने लाने की जरुरत रहने की बात विधायक सुलभा खोडके ने अमरावती पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह के साथ चर्चा करते हुए स्पष्ट की.
कोरोना बाधित मरीजों पर इलाज के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी और नागरिकों के साथ होने वाली आर्थिक धोकाधडी की शिकायत से कही तो भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है, इसमें आशंका व्यक्त हुई थी. इसी पृष्ठभूमि पर अमरावती शहर पुलिस ने जाल बिछाकर रेमडेसिविर इंजेक्शन के साठेबाजी का पर्दाफाश किया. इस कार्रवाई में दो सरकारी डॉक्टर के साथ ही अटेंडंट, परिचारिका व लैब सहायक इस तरह 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया. कोराना इलाज में अत्यावश्यक रहने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी प्रकाश में लाने बाबत विधायक सुलभा खोडके ने शहर पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह व उनके नेतृत्व वाली अपराध शाखा व विशेष दल का अभिनंदन किया. कोरोना मरीजों पर इलाज के लिए इस्तेमाल में आने वाले रेमडेसिविर इस इंजेक्शन की केंद्रीय व्यवस्था खत्म होने के बाद वह इंजेक्शन उपलब्ध कर देने की जिम्मेदारी प्रशासन ने कोविड अस्पतालों पर डाली है.
इसी का गैरफायदा लेकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाला बडा रैकेट सक्रीय है, ऐसा लग रहा था, ऐसा भी विधायक सुलभा खोडके ने कहा. जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों के जान के साथ खेलने वाले इस गंभीर मामले की कडी व निष्पक्ष जांच करनी चाहिए तथा इस मामले के जड तक जाकर इसके पीछे रहने वाले मास्टर माईंड को तलाशकर उनके चेहरेे सामने लाने की जरुरत रहने की बात विधायक खोडके ने पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह के साथ चर्चा करते हुए कही. इस समय पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला व पुलिस कार्रवाई संदर्भ में विधायक सुलभा खोडके को विस्तृत जानकारी दी. फिलहाल लॉकडाउन के चलते अमरावती पुलिस संचारबंदी के आदेश पर अमल करने के लिए किसी योध्दा के तहर दिनरात सेवा दे रही है. इसी में अमरावती शहर पुलिस ने तत्परता दिखाकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी मामले का पर्दाफाश किया. इस बाबत मुझे शहर पुलिस का अभिमान है, ऐसा भी सुलभाताई खोडके ने कहा है. पुलिस आयुक्तालय में हुए इस भेंट के दौरान यश खोडके भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button