अमरावती

राज्य के उत्कृष्ट सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को मिलेंगे लाखों के पुरस्कार

राज्य शासन का निर्णय

* मुंबई, पुणे, ठाणे जिले के प्रत्येकी तीन और अन्य जिलों से प्रत्येकी एक गणेशोत्सव मंडल का होगा चयन
अमरावती/दि.15 आगामी 19 सितंबर से आरंभ हो रहे गणेशोत्सव के लिए उत्कृष्ट गणेश मंडल को शासन की तरफ से पुरस्कार दिया जाने वाला है. इस संबंध में शासन की तरफ से घोषणा की गई है. संपूर्ण राज्य की 44 गणेशोत्सव मंडलों का इसके लिए चयन किया जाएगा और पहले तीन विजेताओं को लाखों के पुरस्कार और प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएंगे.
अमरावती मनपा आयुक्त देवीदास पवार व्दारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ती के मुताबिक 19 सितंबर से शुरु हो रहे गणेशोत्सव के लिए राज्य शासन की तरफ से उत्कृष्ट गणेश मंडलों को पुरस्कार देने की घोषणा की गई है. मुंबई, मुंबई उपनगर, पुणे, ठाणे जिले से प्रत्येकी 3 और अन्य जिलों से प्रत्येकी 1 के मुताबिक कुल उत्कृष्ट 44 गणेशोत्सव मंडलों का चयन किया जाने वाला है. इस स्पर्धा के प्रथम विजेता को 5 लाख, द्बितीय को 2.50 लाख और तृतीय विजेता को 1 लाख का नकद पुरस्कार व प्रमाणपत्र तथा शेष 33 गणेशोत्सव मंडलों को प्रत्येकी 25 हजार का पुरस्कार व प्रमाणपत्र देकर शासन की तरफ से सम्मानित किया जाएगा.

राज्य स्तरीय शासन की स्पर्धा में धर्मदाय आयुक्त के पास पंजीयन किए अथवा पुलिस या फिर स्थानीय स्वराज्य संस्था की अनुमति ली है. सार्वजनिक गणेश मंडलों को शामिल होते आ सकेगा. स्पर्धा में शामिल होने वाले सार्वजिनक गणेशोत्सव मंडल का पुरस्कार का चयन करने बाबत मानक 4 जुलाई को शासन निर्णय व्दारा निश्चित किए गए हैं. इस मानक की पूर्तता करने के लिए गणेशोत्सव मंडल को परिशिष्ट अ में पु.ल. देशपांडे महाराष्ट्र कला अकादमी मुंबई के ारहेीींर्रीं.श्रिवरऽसारळश्र.लेा इस ई-मेल पर ऑनलाइन आवेदन करने कहा गया है. इस निमित्त स्पर्धा में सहभागी होने के लिए अमरावती मनपा क्षेत्र के पंजीकृत अधिक से अधिक सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को संबंधित ई-मेल पर स्वतंत्र रुप से आवेदन कर पंजीयन करने का आहवान अमरावती मनपा की तरफ से किया गया है.

Related Articles

Back to top button