अमरावती

फ्रेंडशीप डे को लेकर युवाओं में उत्साह

बाजारों में विविध गिफ्टों की भरमार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.30 – पिछले डेढ साल से लॉकडाउन के चलते सभी त्यौहार फिके रहे. जिसमें अब आगामी फ्रेंडशीप डे को लेकर युवाओं में उत्साह दिखाई दे रहा है. फ्रेंडशीप डे पर एक दूसरे को गिफ्ट देने हेतु बाजारों में भी विविध प्रकार के गिफ्टों की भरमार है. अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशीप डे के रुप में मनाया जाता है. इसे खासतौर पर मनाए जाने को लेकर युवाओं में उत्साह दिखाई दे रहा है.
कोरोना की पार्श्वभूमि पर जिला प्रशासन व्दारा दूकानों को सुबह 7 बजे से लेकर केवल 4 बजे तक ही अनुमति दी गई है. जिसमें फ्रेंडशीप बैंड व अन्य आकर्षक उपहारों की खरीदी के लिए दूकानों में सुबह से ही युवक-युवतियों की भीड उमड रही है. अभी 1 अगस्त को केवल दो ही दिन बाकी है ऐसे में युवाओं की भीड उपहार खरीदने हेतु उमड रही है साथ ही बाजार भी नए-नए उपहारों से भरे पडे है. फे्रंडशीप डे पर बाजारों में ग्रिटिंग कार्डस, मैसेज व फोटो कप के साथ आकर्षक रिंग, फ्रेंड लिखा, कपल शो पीस, कपल स्टेचू, स्टेशनरी साहित्य जैसे डायरी, पेन सेट, पर्ल सेंट, फोटो फे्रम, क्रिस्टल आयटम व परफ्यूम की भरमार है.
सोशल मीडिया के दौर में और कोरोना की पार्श्वभूमि पर भी फ्रेंडशीप डे को मनाने को लेकर युवक व युवतियों में उत्साह दिखाई दे रहा है. इस माध्यम से बाजार में थोडी बहुत रौनक दिखाई दे रही है. फे्रंडशीप डे पर युवा मित्र एक दूसरे को फे्रंडशीप बैंड ही नहीं बांधते बल्कि आकर्षक उपहार भी देते है. इन दिनों बाजारों में मैसेज कप, तथा बोतल और मॉय फे्रंड अंगूठी युवा वर्ग में आकर्षण का केंद्र बनती दिखाई दे रही है. बाजारों में 50 से लेकर 500 रुपए तक के गिफ्ट उपलब्ध है. कई युवा अपने सबसे खास मित्र माता-पिता और भाई, बहनों के लिए भी ग्रिटिंग खरीद रहे है. कहा जाता है कि दुनिया में माता-पिता और भाई, बहन से बडा कोई मित्र नहीं हो सकता. सादी ग्रिटिंग के अलावा म्युजिक वाले ग्रिटिंग भी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

  • फ्रेंडशीप डे गिफ्ट व किमतें

गिफ्ट का नाम       कीमत
फ्रैंडशीप बैंड          10-300
परफ्यूम              10-500
कपल शोपीस        50-1000
रिस्ट वॉच          100-1000
पर्ल सेंट               50-350
फोटो फ्रेम             50-900
डायरी व पेन सेट  100-300
ग्रिटिंगस              50-200
मैसेज बॉक्स         40-500
गिफ्ट                 40-500

Related Articles

Back to top button