अमरावती

बडनेरा की पूज्य सिंधी पंचायत की कार्यकारिणी रद्द

धर्मदाय उपायुक्त अमरावती ने दि आदेश

अमरावती/दि.3– पिछले 20 वर्षो से रुप से काम कर रही पूज्य सिंधी पंचायत(सिंधी कैम्प) बडनेरा की कार्यकारिणी को धर्मदाय उपायुक्त के आदेश पर रद्द कर दिया गया है. अपने इस निर्णय पर धर्मदाय उपायुक्त ने कहा कि सिंधी पंचायत की कार्यकारिणी का गठन 2003 में हुआ था. जिसका कार्यकाल नियमानुसार 2008 में समाप्त हो गया था.

कार्यकारिणी का कार्यकाल समाप्त होने के बाद ही नई कार्यकारिणी का गठन किया जाना था, लेकिन नई कार्यकारिणी का गठन न करके पुरानी कार्यकारिणी कामकाज देखती रही. इस संदर्भ में जीतेंद्र मोटवानी तथा विश्वचंद कोटवानी ने धर्मदाय उपायुक्त के पास उक्त कार्यकारिणी रद्द करने की तपशील से अध्ययन करने तथा इस मामले रखे गए. पक्ष के बाद धर्मदाय उपायुक्त ने पूज्य सिंधी पंचायत की कार्यकारिणी रद्द करने के आदेश दिए. पूज्य सिंधी पंचायत (सिंधी कैम्प) बडनेरा (अमरावती) (पंजीयन क्रमांक-11672) का पंजीयन 2003 में हुआ था. इस आधार पर उस कार्यकारिणी का कार्यकाल 2008 में समाप्त हो गया. कार्यकाल समाप्त होने के पश्चात नई कार्यकारिणी का गठन नहीं किया गया और पुरानी कार्यकारिणी की कामकाज देखती रही. इस मुद्दे को धर्मदाय उपायुक्त के समक्ष रखा गया. इस मामले में एड. एस. एन. कुलकर्णी ने पक्ष रखा. उपायुक्त ने उक्त कार्यकारिणी को रद्द करने का आदेश दिया तथा अगली सूचना तक नई कार्यकारिणी गठित न करने का आदेश दिया है.

पूज्य पंचायत की कार्यकारिणी के निवर्तमान अध्यक्ष चंदूमल बिल्दानी से जब कार्यकारिणी रद्द होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, मैं अमरावती में नहीं हूं. अमरावती वापस आने पर इस बारे में जानकारी लेने के पश्चात ही कुछ बता पाऊंगा.

Related Articles

Back to top button