अमरावती

सप्तरंगी हिन्दी साहित्य संस्था की कार्यकारिणी गठित

शंकर भुतडा अध्यक्ष व श्याम दम्माणी सचिव नियुक्त

* नरेंद्र देवरणकर व कविता मालपानी उपाध्यक्ष निर्वाचित
अमरावती/दि.20- शहर सहित जिले के साहित्यीक क्षेत्र में विगत 45 वर्षों से सक्रिय तौर पर कार्यरत रहनेवाली और साहित्य के क्षेत्र में लब्ध प्रतिष्ठित रहनेवाली सप्तरंगी हिन्दी साहित्य संस्था की नूतन कार्यकारिणी का हाल ही में सर्वसम्मति के साथ गठन किया गया. जिसके तहत सप्तरंगी हिंदी साहित्य संस्था के अध्यक्ष पद पर शंकर भुतडा तथा सचिव पद पर श्याम दम्माणी ‘नीलेश’ का सर्वसम्मति से चयन किया गया.
स्थानीय रूख्मिणी नगर परिसर में स्थित सक्सेस सोल्यूशन ट्रेनिंग सेंटर में कार्यकारिणी के गठन हेतु आयोजीत सप्तरंगी हिंदी साहित्य संस्था की इस बैठक में संस्था के उपाध्यक्ष पद पर नरेन्द्र देवरणकर ‘निर्दोष’ व कविता मालपाणी, कोषाध्यक्ष पद पर मनोहर तिखिले, सहसचिव पद पर राजेश व्यास तथा प्रचार प्रमुख पद पर चंद्रप्रकाश दुबे ‘असीम’ की सर्वसम्मति से नियुक्ति की गई. इसके साथ ही संस्था में कार्यकारिणी सदस्यों के तौर पर राजेश मोहने, प्रीतम जौनपुरी, दीपक सूर्यवंशी, राजेश सोजरानी ‘कसक’, नीलिमा भोजने, मनोज मद्रासी का समावेश किया गया. वहीं सलाहगार समिति पर भगवान वैद्य ‘प्रखर’, पवन नयन जयस्वाल, लक्ष्मीकांत खंडेलवाल, प्रा. बाबा राउत की कार्यकारिणी में नियुक्ति की गई.

* 31 को संस्था मनायेगी मुन्शी प्रेमचंद की जयंती
कार्यकारिणी के गठन हेतु बुलाई गई इस बैठक में संस्था के पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्योें का चयन करने के साथ ही सर्वसम्मति से यह फैसला भी लिया गया कि, आगामी रविवार 31 जुलाई को सप्तरंगी हिंदी साहित्य संस्था द्वारा हिंदी के मूर्धन्य साहित्यकार मुन्शी प्रेमचंद की जयंती बडी धूमधाम के साथ मनायी जायेगी. इस हेतु अंबापेठ परिसर में डॉ. बाहेती अस्पताल के सामने स्थित तखतमल श्रीवल्लभ चैरिटेबल ट्रस्ट के फिजीओथेरेपी सेंटर में 31 जुलाई की दोपहर बाद एक काव्यगोष्ठी व साहित्यीक महफिल का आयोजन किया जायेगा. जिसकी विस्तृत जानकारी संस्था की ओर से जल्द ही जारी की जायेगी.

Related Articles

Back to top button