अमरावती

नांदगांव पेठ के टेक्सटाइल पार्क के लिए स्टैंप ड्यूटी में छूट

सांसद नवनीत राणा ने मंत्रिमंडल के फैसले का किया स्वागत

अमरावती/दि.1– यहां के नांदगांव पेठ एमआईडीसी में पीएम मित्रा पार्क साकार करने के लिए स्टैंप ड्यूटी में शत प्रतिशत छूट दी गई है. मंगलवार को मुंबई में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में यह निर्णय लिया गया.
17 मार्च को अमरावती के नांदगांव पेठ एमआईडीसी में ब्राउन फिल्ड पीएम मित्रा पार्क की स्थापना करने के लिए मंजूरी दी गई है. इस पार्क के लिए केंद्र से 200 करोड रुपए की सहायता मिलने वाली है. नांदगांव पेठ एमआईडीसी टेक्सटाइल पार्क के लिए 410 हेेक्टेयर जमीन संपादित की गई है. इसके लिए 10 करोड के निवेश वाली एसपीवी स्थापित की गई है. जमीन हस्तांरीत करने के लिए स्टैंप ड्यूटी में शत प्रतशत छूट दी जाएगी.

* निर्णय का स्वागत
देश के सफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पीएम मित्रा टेक्सटाइल पार्क को अमरावती के नांदगांव पेठ एमआईडीसी में कार्यान्वित करने के लिए शासन एक्शन मोड पर है. सीएम एकनाथ शिंदे व डीसीएम देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार ने नांदगांव पेठ में पीएम मित्रा पार्क के लिए स्टैंप ड्यूटी में शत प्रतिशत छूट देकर प्रशंसनीय पहल की है. क्षेत्र के विद्यार्थी डीग्री लेने के बाद पुणे-मुंबई व अन्य बडे शहरों की ओर जा रहे हैं. पीएम मित्रा पार्क में उद्योजकों-व्यापारियों को आकर्षित करने के लिए बिजली-पानी व अन्य सुविधाओं के साथ छूट दिए जाने बाबत प्रयास जारी है. उद्योजकों व व्यापारियों को सुविधाएं दी जाती है. तब क्षेत्र में उद्योगों को बढावा भी मिलेगा. राज्य सरकार का निर्णय प्रशंसनीय है.
– नवनीत राणा,
सांसद अमरावती

Related Articles

Back to top button