अमरावती

संचारबंदी में घरेलू कामगारों को छूट

खानसामे व वाहन चालकों को दी गई सहूलियत

  • कपडे-बर्तन व झाडू-पोछा के काम भी शुरू रहेंगे

अमरावती/दि.15 – ब्रेक द चेन अंतर्गत लागू की गई संचारबंदी के दौरान कपडे-बर्तन, झाडू-पोछा, खानसामा व वाहन चालक जैसे काम करनेवाले घरेलू कामगारों को अपने घरों से बाहर निकलने और काम पर आने-जाने की छूट दी गई है. ऐसे में इस वर्ग के लोगों को काफी हद तक राहत मिलती नजर आ रही है.
बता दें कि, कोविड संक्रमण की चेन को तोडने हेतु बुधवार की रात 8 बजे से कडे प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किये गये है. जिसके तहत अत्यावश्यक सेवा के कर्मचारियों को संचारबंदी में छूट दी गई है. साथ ही साथ विभिन्न तरह के घरेलू काम करनेवाले कर्मचारियों को भी इस संचारबंदी से अलग रखा गया है. हालांकि सरकार द्वारा जारी आदेश में घरेलू कामगारों को छूट देने के संदर्भ में निर्णय लेने का अधिकार स्थानीय प्रशासन को दिया गया है. स्थानीय प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद घरेलू कामगार अपने-अपने काम पर आना-जाना कर सकेंगे. किंतु कंटेनमेंट झोन घोषित इलाकों के घरों अथवा इमारतों में जाकर वे काम नहीं कर सकेंगे.
राज्य सरकार द्वारा इस छूट के संदर्भ में आदेश जारी होने पर बुधवार को पूरा दिन इसे लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाएं चल रही थी. जिसके बाद सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया कि, मुंबई व ठाणे मनपा अंतर्गत घरेलू कामगारों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने-आने तथा अपना काम करने की छूट दी गई है. साथ ही अन्य शहरों में भी इस सेवा के कर्मचारियों व कामगारों को रोका ना जाये, ऐसा निर्देश भी सरकार की ओर से दिया गया है.

Related Articles

Back to top button