अमरावतीमहाराष्ट्र

वैदर्भीय चित्रकार मनाली बोंडे के चित्रों की दिल्ली में प्रदर्शनी

सांसद बोंडे की हैं सुपुत्री

* इंदिरा गांधी कला केंद्र में उमडे मान्यवर
अमरावती/दि.14– वैदर्भीय चित्रकार मनाली बोंडे के वसुधैव कुटुंबकम पर आधारित चित्रों की प्रदर्शनी का मंगलवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में विविध क्षेत्र के मान्यवरों के हस्ते शानदार उद्घाटन किया गया. मान्यवरों ने कहा कि साहित्य, कला, संस्कृति, शिक्षा, उद्यम, प्रशासन सहित चित्रों में रूचि रखनेवाले प्रत्येक के लिए यह प्रदर्शनी एक सौगात है.
इस समय सांसद डॉ. अनिल बोंडे, डॉ. वसुधा बोंडे, नवसेना के वाइस एडमिरल (सेवानिवृत्त) सतीश घोरमाडे, मानवाधिकार आयोग के सदस्य ज्ञानेश्वर मुले, प्रा. ऋचा कंबोज, प्रा. राजकुमार महाजन, दुबई के उद्योजक कैप्टन गोविंद, राजूभाई दिवाकर, विष्णु शर्मा, मराठी प्रतिष्ठान के विष्णु पाटिल आदि उपस्थित थे.

* कौन है मनाली बोंडे
चित्रकार मनाली बोंडे ने आयु के 12 वें वर्ष से चित्रकला प्रारंभ की. गत 15 वर्षो से वे चित्रकला में पूर्ण रूप से कार्यरत हैं. एमबीए की उपाधि प्राप्त मनाली भाजपा नेता सांसद डॉ. अनिल बोंडे की सुपुत्री है. उन्होंने कंबोडिया, लाओस, इटली, जर्मनी, इजराइल, इंडोनेशिया आदि देशों का प्रवास कर उन देशों के लोगों के विचार और जीवन पर आधारित चित्र इस प्रदर्शनी में रखे. भारत का वैचारिक योगदान वसुधैव कुटुंबकम का अपने चित्रों और प्रदर्शनी के माध्यम से सराहा हैं.

Related Articles

Back to top button