अमरावतीमुख्य समाचार

छोटी पैकिंग में खरीदी जा रही महंगी चीजे

भारतीयों का महंगाई पर उपाय

* अनेक वस्तुओ के बढे हैं दाम
अमरावती/दि.6- सरकारी आंकडों में महंगाई की दर घटी है. किंतु सामान्य ग्राहक महंगाई से जूझ रहा है. अनेक जरुर चीजो की कीमतें काफी बढ गई है. इसलिए उसकी कम मात्रा की छोटी पैकिंग की खरीदारी का नुस्खा भारतीयों ने निकाला है. शहर के प्रुमख किराना व्यवसायी सचिन साहू बताते है कि 1 किलो की बजाए अब 100-200 ग्राम में अधिक ग्राहकी हो रही है. फिर वह हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, जीरा, राई जैसे आईटम हो या रोजमर्रा की कैचप, सास, चटनी आदि हो. सभी की आधा, 1 किलो पैक की बजाए अब छोटी पैकिंग पसंद की जा रही है.
अनेक वस्तुओं के दाम हाल ही में बढे हैं. जिससे गृहणियों का बजट गडबडाया है. लाल मिर्च पाउडर और जीरा इतना महंगा कभी नहीं रहा, इस कदर रेट बढे हैं. जीरा 400-500 रुपए से बढकर 750-800 रुपए किलो हो गया है. ऐसे ही टमाटर, अदरक के दाम बढने से अब पैकिंग वाला मसाला उपयोग में लाया जा रहा. अदरक का पेस्ट डिमांड में रहने की जानकारी भी किराना व्यवसायी महेश पांडे ने दी.
अचार का सीजन है. जिससे लाल मिर्च पाउडर, राई की दाल, हींग की बिक्री इन दिनों तेजी पर है. सभी के दाम बढे है. जिससे छोटी पैकिंग में खरीदारी बडे प्रमाण में होने की जानकारी शाह मोहनलाल के संचालक शाह बंधुओं ने दी. 1 किलो की बजाए 200-500 ग्राम की पैकिंग की डिमांड बहुत है. एक बाजार जानकार इसे भारतीयों का महंगाई से निपटने का नुस्खा बताते हैं.

Related Articles

Back to top button