अमरावती

मोर्शी से ८४ टन संतरा दुबई में निर्यात

उद्योजक किसानों का गडकरी के हाथों सत्कार

मोर्शी/प्रतिनिधि दि.३० -विदर्भ की संतरा नगरी के रूप में मोर्शी तहसील प्रसिध्द है. तहसील के सालबर्डी में नया ऑरेंज प्रोसेसिंग सेंटर में ८४ टन संतरा दुबई में भेजा गया. शहर से केवल ८ किमी दूरी पर एकमेव सालबर्डी में प्रि. कुलिंग स्टोअर प्रोजेक्ट होने से तहसील के संतरा उत्पादक किसानों की मदद होने का संतरा उत्पादक किसान निलेश रोडे ने बताया. ऑरेंज प्रोसेसिंग सेंटर के संचालक निलेश रोडे के काम की दखल लेकर केेन्द्रीय रस्ते यातायात मंत्री नितिन गडकरी के हाथों शाल व श्रीफल देकर उनका नागपुर के एक कार्यक्रम में सत्कार किया गया.
निलेश रोडे का गुरूवार, २८ अक्तूबर को नागपुर में विदर्भ में निर्यात श्रम संतरा, मोसंबी, नीबू, सीताफल, केले उत्पादक किसान संघ की ओर से इस फल का उत्पादन व निर्यातश्रम निर्यात के लिए मार्गदर्शन कार्यशाला का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में केन्द्रीय रास्ते यातायात मंत्री नितिन गडकरी के हाथों विविध सत्कार मूर्ति का शाल, श्रीफल देकर सत्कार किया गया.
संतरा उत्पादक किसान निलेश रोडे ने उनके खेत की फॅक्टरी में आए संंतरा बंंगलादेेश, दुबई में निर्यात किया था. जिसके कारण उनका भी सत्कार किया गया. सालबर्डी जैसे छोटे से गांव मेंं प्रोसेसिंग यूनिट होने से आदिवासी व छोटे-बड़े किसानों को अधिकत्तम लाभ होता है. इस यूनिट के द्वारा रिलायन्स फ्रेश, बिरला ग्रुप, बिग बास्केट व संपूर्ण देश विदेश में संतरा भेजकर अधिक कीमत किसानों को दिलवाई जाती है. विशेष बात यह है कि इससे पूर्व भी स्व.वसंतराव नाईक कृषि निर्यात पुरस्कार राज्य शासन की ओर से निलेश रोडे को मिला है.

Related Articles

Back to top button