अमरावती

बडनेरा में मालगाडी के यार्ड का विस्तार कार्य शुरु

रेल्वे गोदाम से वैगन में माल भरने की सुविधा के लिए किया जा रहा निर्माण

* यार्ड कुछ मीटर होगा लंगा
अमरावती/दि.19 – बडनेरा रेल्वे स्टेशन के मालगाडी के यार्ड का काम शुरु किया गया है. इस यार्ड की लंबाई कुछ मीटर बढाई जाने वाली है. इस कारण बारिश के दिनों में मालगाडी में माल भरने में हमालों को आसानी होगी. साथ ही बडनेरा के पास मालगाडी के नये यार्ड का काम आगामी कुछ दिनों में शुरु होने वाला है.
बडनेरा रेल्वे स्टेशन के पास टीमटाला और टाकली रेल्वे स्टेशन में से किसी एक स्थान पर मालगाडियों के लिए यार्ड की निर्मिति की जानी वाली है. इसका सर्वेक्षण पूर्ण हुआ है. रेल्वे वैगन दुरुस्ती कारखाना टाकली की तरफ जाने वाले रेलमार्ग पर रहने से नया यार्ड टाकली में ही होने की संभावना है. चलती मालगाडी में यहीं तकनीकी खराबी आई, तो इसका तत्काल निरीक्षण करने के लिए 200 किमी दूरी पर यार्ड बनाया जा रहा है. इस योजना के तहत बडनेरा रेल्वे स्टेशन के 8 किमी परिसर में टाकली अथवा टिमटाला में यार्ड तैयार किया जाएगा. एक मालगाडी की लंबाई 700 से 800 मीटर रहती है. इसके मुताबिक यार्ड की लंबाई 2 से 3 किमी और चौडाई 60 मीटर रहेगी. इसके लिए रेल्वे विभाग द्बारा भूमि अधिग्रहण का काम जल्द शुरु किया जाने वाला है.

* कुछ मीटर बढेगा यार्ड
वर्तमान में बडनेरा रेल्वे स्टेशन का यार्ड छोटा रहने से उसकी लंबाई कुछ मीटर बढाई जा रही है. इसके लिए काम शुरु हुआ है. यार्ड की लंबाई बढने से मालगाडी में कोई भी माल भरना सुविधाजनक और सुरक्षित होगा.
– जीवन चौधरी, पीआरओ, मध्य रेल्वे.

Related Articles

Back to top button