अमरावती

विश्व महिला दिवस पर नेत्रजांच शिविर

स्व. मंगलजी पोपट की स्मृति में आयोजन

अमरावती/दि.17 – विश्व महिला दिवस के उपलक्ष्य में स्व. मंगलजी पोपट की स्मृति में हरिना फाउंडेशन की ओर से 9 मार्च को नेत्रजांच शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें रेटिना स्पेशलिस्ट डॉ. संकेत लढ्ढा ने सहयोग प्रदान कर मानवता का कार्य किया. उनके साथ डॉ. दिनेश वंजारी ने भी नेत्रजांच शिविर में अपनी सेवा दी. नेत्रजांच शिविर में पांच के बच्चों से लेकर बडी उम्र के लोगों की नेत्रजांच की गई.
शिविर में छोटी सी बच्ची जिसकी उम्र पांच या छह साल के करीब थी उसकी दोनो आंखों में मोतियाबिंदू हो गया है और भी आगे की जांच कर कुछ प्रॉब्लम हो सकता है तो उसे भी पूर्ण चेकअप की आवश्यकता है, करने की कोशिश करेंगे साथ ही एक पेशेंट नेत्र प्रत्यारोपण करने की जरुरत है. 20-22 साल की युवती है अगर इन्हें नई रोशनी मिलती है तो मुझे लगता है कि हमारा सही मायने में जो महिला दिन के अवसर पर जरुरतमंदो आशा की किरण यह कार्यक्रम लिया.
जिसमें सही मायने में सार्थकता मिलेगी और भी दो-तीन पेशंट, जिन्हें थोडे बहुत प्रॉब्लम है डॉक्टर फिर से चेकअप कर आगेे का मार्गदर्शन करेंगे. जिनका पूर्ण चेकअप बाकी है. वह चेकअप डॉ. संकेत लढ्ढा फ्री ऑफ चार्ज अपने दाखाने में बुलाकर पूर्ण रुप से चेकअप करेंगे. डॉ. संकेत लढा सोमवार की सुबह 8 बजे से ही उपस्थित थे. इस समय लक्ष्मी नावंदर, मोनिका उमक, अध्यक्ष मनोज राठी, चंद्रकांत पोपट, शरद कासट, मनीष सावला उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button