अमरावती

भारतीय महाविद्यालय में हुआ नेत्रदान शिविर

जिला शल्यचिकित्सक डॉ.श्यामसुंदर निकम रहे मौजूद

अमरावती प्रतिनिधि/दि.28 – संत़ गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ संलग्नित भारतीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना व साहिल ऑप्टीकल राजापेठ के संयुक्त तत्वावधान में नेत्र जांच शिविर व चष्मा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय विद्यामंदिर के अध्यक्ष डॉ.रमेश बिजवे ने की. इस अवसर पर जिला शल्यचिकित्सक डॉ.श्यामसुंदर निकम, डॉ.केतकी इंगले, डॉ.नंदा नांदुरकर, प्राचार्य डॉ.आराधना वैद्य मौजूद थे.
कार्यक्रम की शुरुआत में संत गाडगे बाबा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. इसके बाद प्रास्ताविक में डॉ.प्रशांत विघे ने अतिथियों का परिचय कराया. कार्यक्रम में प्राचार्य वैद्य ने कहा कि नेत्र जांच शिविर लेने का संकल्प काफी दिनों पहले लिया गया था. आज यह शिविर आयोजित करने के बाद संकल्प को नया स्वरुप मिला है. इस नेत्र जांच का लाभ छात्र, प्राध्यापक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने लेना चाहिए. कार्यक्रम के उद्घाटक के तौर पर विधायक सुलभा खोडके को आमंत्रित किया गया था, लेकिन विधायक सुलभा खोडके को कार्यक्रम में पहुंचने के लिए देरी होने से उन्होंने अपना उद्घाटन वाला संदेश आयोजकों को भेजा. इस समय जिला शल्यचिकित्सक डॉ.श्यामसुंदर निकम ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में सभी ने नियमों का पालन कर स्वयं को सुरक्षित रखना चाहिए. कोरोना अभी भी टला नहीं है इसलिए कोरोना से बचने के लिए दी गई गाईडलाइन का पालन करने की सलाह दी गई. कार्यक्रम के अध्यक्षीय संबोधन में डॉ.रमेश बिजवे ने भारतीय महाविद्यालय के इस सामाजिक उपक्रम की सराहना की. नेत्र जांच शिविर में शामिल लोगों को चष्मों का भी वितरण किया गया. संचालन डॉ.मिता कांबले ने किया. आभार प्रा.स्नेहा जोशी ने माना. सफलतार्थ प्रा.ऋषभ डहाके, डॉ.सुमेध वरघट, प्रा.स्नेहा जोशी, डॉ.पल्लवी सिंग,सर्वेश पिंपले, रुपेश आडे, धिरज गाडगे, अभिषेक गुल्हाने, कुणाल कंठाले, कमलेश कुशवाह, तनया बुटले, वैष्णवी इंगोले, रेणुका भोजने, मयुरी गादरे, पवन वैद्य, ऋषिकेश कोयचाडे, तुषार कलंबे, अक्षय गुल्हाने, निरज जसुटकर, आदेश नांदा, वैष्णवी दातीर, आकांक्षा बुटले, ज्ञानेश्वरी वानखडे, साक्षी पाटिल, रुचिता सेजव, टोम श्रवरी पातालबंशी, अंचल कठाणे आदि मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button