अमरावती

फेस रीडिंग से लगेगी उपस्थिति

हाईटेक : जल्द ही पूर्ण करेंगे कार्रवाई

  • मनपा अपनाएगी नई तकनीकी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.३० – महानगर पालिका में भले ही बायोमेट्रिक प्रणाली कुछ ही दिनों तक ही चली जिसके बाद वह बंद पड़ गई,लेकिन अब अन्य राज्यों के कार्यालयों की तरह हाईटेक बनने का काम किया जा रहा है. जिसमें अब फेस रीडिंग से कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज कराई जाएगी, हालांकि यह मशीन कब तक और कैसे चलेगी किसी को पता नहीं. लेकिन यह मशीन लगाने का निर्णय लिया गया. मनपा उपायुक्त अमित डेंगरे ने भी इस संदर्भ में विभाग को सुचारू होने की जानकारी दी, हालांकि इसके पूर्व मनपा कार्यालय में बायोमीट्रिक के माध्यम से उपस्थिति दर्ज की जायेगी.

  • छुट्टियों पर कसेगी नकेल

– अमरावती मनपा कार्यालय में सोमवार से हाजिरी रजिस्टर की भूमिका पूरी तरह खत्म कर दी जायेगी. मनपा के तकनीकी विभाग की ओर से संपूर्ण मनपा कार्यालय को बायोमीट्रिक पध्दति से लैस किया जा चुका है.
-कर्मचारियों को सोमवार से बायोमीट्रिक सिस्टम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के संदर्भ में गाइडलाइन जारी की जा चुकी है. इसका उल्लंघन पाए जाने पर कर्मचारियों को अपनी छुट्टियां भी गंवानी पड़ सकती है.
– मनपा कार्यालय में इसके पहले भी यह मशीने लगाई गई थी,लेकिन तकनीकी विभाग सक्षम न होने के चलते इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है.

  • देरी से पहुंचने पर लगेगा विराम

गत सप्ताह निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने मुख्यालय के सभी विभागो को इस तकनीक से जोडऩे के सख्त आदेश दिए थे. इसके बाद से तकनीकी विभाग की ओर से यह तैयारी पूरी की गई है. अब कर्मचारियों को निर्धारित समय में १५ मिनिट पहले ही कार्यालय पहुंचकर डिजिटल तरीके से अपनी उपस्थिति दर्ज कराना अनिवार्य होगा. देरी से पहुंचने पर कर्मचारियों को अपनी छुट्टियों के जरिए इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. इसके बावजूद कोई कर्मचारी पांच दिनों से अधिक समय पर नहीं पहुंचता है, तो उसके कामकाज के दिनों का वेतन भी काटे जाने का प्रावधान किया गया है. इस संदर्भ में सभी विभागों को सूचनाएं जारी की जा चुकी है. सोमवार से इसी कार्यप्रणाली के तहत कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज की जायेगी.

Related Articles

Back to top button