अमरावतीमहाराष्ट्र

रापनि बसों का रिजर्वेशन करने की सुविधा अब मोबाइल ऐप पर

यात्री घर बैठे बुक कर सकते है टिकट

अमरावती/दि.26-अब रेलवे की तरह एसटी का अग्रिम रिजर्वेशन मोबाइल ऐप के माध्यम से भी किया जा सकता है. दो महीने पहले रिजर्वेशन करा सकते हैं. महाराष्ट्र राज्य सडक परिवहन निगम ने अब बस से यात्रा करने के लिए आरक्षण की सुविधा प्रदान की है. इससे यात्री घर बैठे ही एसटी टिकट खरीद सकते हैं. यात्री अपनी सुविधा के अनुसार विभिन्न प्रकार के एसटी का चयन कर सकते हैं. एसटी ने 1 जनवरी 2024 से ऑनलाइन आरक्षण प्रणाली को अपडेट कर दिया है. नए से शुरु की गई टिकट आरक्षण प्रणाली को यात्रियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

* रापनि का एमएसआरटीसी ऐप
प्ले स्टोर पर एमएसआरटीसी बस रिजर्वेशन नाम से एक ऐप उपलब्ध है. इस ऐप को मोबाइल से डाउनलोड करने के बाद ऐप से एडवांस रिजर्वेशन कराया जा सकता है. अमृत वरिष्ठ नागरिक, वरिष्ठ नागरिक, महिला सम्मान योजना, दिव्यांंग व्यक्तियों को भी विभिन्न रियायतों के तहत आरक्षण मिल सकता है.

* वेबसाइट पर भी कर सकते है रिजर्वेशन
आधिकारिक वेबसाइट www.msrtcors.gov.in  पर एसटी ऑनलाइन टिकट आरक्षण सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. इस वेबसाइट का उपयोग विभाग के यात्रियों द्वारा भी किया गया है.

* मोबाइल ऐप पर इन बसों का रिजर्वेशन
रापनि के अंतर्गत चलाई जा रही जनरल, हिरकणी, ई-शिवाई, जनशिवनेरी, शिवशाही, जनरल, सीटर, स्लिपर इन बसों का आरक्षण इस ऐप पर किया जा सकता है.

* आरक्षण न होने की स्थिति में क्या करें?
ऑनलाइन आरक्षण कराते समय तकनीकी समस्या होने पर यात्री टोल फ्री नंबर 1800221250 पर संपर्क करें, तकनीकी समस्या के समाधान के लिए यह मोबाइल नंबर 24 घंटे खुला रहेगा. यदि यात्री ने ऑनलाइन आरक्षण कराने के बाद भी टिकट नहीं मिलता है, तो यात्री निकटतम स्टेशन के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

यात्रियों का मिल रहा प्रतिसाद
ऑनलाइन आरक्षण के लिए एमएसआरटीसी ऐप का उपयोग करना यात्री पसंद कर रहे है. अमरावती विभाग के यात्री इस ऐप का उपयोग कर रहे हैं. इससे एसटी यात्री घर बैठे ही ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं.
-नीलेश बेलमरे, विभाग नियंत्रक

Related Articles

Back to top button