अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गरबा पंडालों में आस्था और संस्कृति का हों जतन

विहिंप, बजरंग दल की अपील

* भोंडे वेशभूषा और गीत नहीं चलेंगे
* प्रवेशद्वार पर सभी को लगाएं कुमकुम तिलक
अमरावती/दि. 30 – विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल ने 3 अक्तूबर से शुरु हो रहे नवरात्रि के पावन पर्व में गरबा रास आयोजित करनेवाले मंडलों और कमर्शिअल संस्थाओं को आस्था और संस्कृति के जतन का आवाहन किया. आज दोपहर आयोजित प्रेसवार्ता में बजरंग दल अमरावती महानगर ने गरबा रास पंडालों में गैर हिंदू व असामाजिक तत्वों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए पहचान पत्र देखकर ही प्रवेश देने का आवाहन किया.
इस समय पत्रकार वार्ता में विभाग मंत्री बंटी पारवानी, विहिंप उपाध्यक्ष निर्मल बजाज, प्रांत नैतिक शिक्षक मूल्य प्रमुख डॉ. सुरेश चिकटे, भाजपा प्रदेश महामंत्री बादल कुलकर्णी, विहिंप महानगर मंत्री आकाश पाली, बजरंग दल महानगर संयोजक त्रिदेव देंडवाल, हिंदू हुंकार संगठन के सुधीर बोपुलकर, शिव प्रतिष्ठान के निशांत जोध और सभी हिंदू संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.
* मनोरंजन के रुप में न लें
बजरंग दल ने गरबा रास के कमर्शिअल आयोजन में सभी सावधानी बरतने का आवाहन किया है. उन्होंने आयोजकों से साफ शब्दों में कहा कि, गरबा रास हिंदू आस्था का विषय है. इसे मनोरंजन के रुप में न लिया जाए. अभद्र वेशभूषा में पंडालों में प्रवेश न दे, एन्ट्री गेट पर आनेवालों को कुमकुम तिलक लगाए जाए, अश्लील गीतों पर गरबा रास नहीं होना चाहिए, पारंपारिक गीतों पर ही गरबा रास के आयोजन करते हुए हिंदू आस्था व धार्मिक मान्यताओं को ठेस न पहुंचे, इसका विशेष ध्यान रखने की अपील सभी गरबा पंडालों को इस पत्रकार वार्ता द्वारा विहिंप ने दी है. विहिंप ने पुलिस प्रशासन से भी गरबा पंडालों में हिंदू भावनाओं को आहत करने पर तत्काल कठोर कार्रवाई करने का आवाहन किया है. यह भी कहा कि, अन्यथा बजरंग दल वहां पहुंचकर अपने तरीके से जवाब देगा.

Related Articles

Back to top button