अमरावती

अंध परिवार के लिए जालीयुक्त हाथगाडी

राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ व डॉ. गोविंद कासट मित्रमंडल का उपक्रम

  • गोविंद कासट और शाकीर नायक के हाथों उदासी दंपत्ति का सत्कार

अमरावती/दि.11 – राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ व डॉ. गोविंद कासट मित्रमंडल की ओर से अंध परिवार के लिए एक जालीयुक्त स्थायी हाथगाडी बनाकर उन्हे रोजगार मिलने के बाद उन्हें संभव वह रकम अथवा उसका कुछ भाग उस परिवार को वापस का प्रयास करना यह जरूरी नहीं है. वह रकम से और निधि डालकर दूसरे अंध परिवार को मदद करने का ऐसा प्रयास रहेगा.
इस उपक्रम के लिए हाल ही में राष्ट्रीय द़ृष्टिहीन संघ के एस.व्ही. देशमुख मेमोरियल हॉल में डॉ. गोविंद कासट मित्रमंडल की ओर से कविता पेंढारी को धनंजय गुळदेकर के हाथों 13 हजार रूपये का निधि प्रदान किया गया. इस अवसर पर डॉ. गोविंद कासट, दीपक दारव्हेकर, प्रभा आवारे, जीवन गोरे, अविनाश राजगुरे, नवनाथ इंगोले, शाकीर नायक, जगदीश सायसीकमल, प्रा.एस.व्ही. शिरभाते आदि मित्र मंडली उपस्थित थी.
इसी प्रकार लायन हरेश व नेहा उदासी की ओर से अंधजन को सहायता- लायन्स क्लब ऑफ अमरावती के पूर्व अध्यक्ष व झोन चेअर पर्सन, शहर के सी.सी.टी.व्ही कॅमेरा व्यवसायी हरेश व नेहा उदासी इस दंपत्ति ने अपना विवाह के जन्म दिवस पर भारतीय अंधजन विकास व पुनर्वसन संस्था को भेट दी. संस्था के सुंदरलाल चौक के कार्यालय में डॉ. गोविंदभाउ कासट के साथ भेट देकर संस्था को इस जन्मदिन निमित्त दान दिया. संस्था अंधजन के लिए कर रही कार्य प्रशंसनीय है. संस्था के लिए कम्प्यूटर प्रशिक्षण में लगनेवाले सहयोग देने का हरेश व नेहा उदासी ने नमुद किया है.
इस अवसर पर डॉ. गोविंद कासट व शाकीर नायक के हाथों उदासी दंपत्ति का शाल व पुस्तक देकर सत्कार किया गया. उदासी दंपत्ति के साथ उनके परिवार के लोग उपस्थित थे. इस कार्यक्रम संचालन आभार प्रदर्शन डॉ. गोविंद कासट ने किया.

Related Articles

Back to top button