अमरावतीमुख्य समाचार

नकली शहद विक्रेता गिरफ्तार

शहर में सक्रीय है उत्तरप्रदेश का गिरोह

* खराब गुड से शहद तैयार कर बेच रहे है

अमरावती/ दि. 7- इन दिनों शहर में खराब गुड का नकली शहद बनाकर उत्तर प्रदेश का गिरोह सक्रीय है. फे्रजरपुरा पुलिस को इस बारे में मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डेंटल कॉलेज के सामने मैदान से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. फुड व ड्रग विभाग ने उस नकली शहद का सैम्पल जांच के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई शुरु की है.
विपीन मनिराम गेहार (मनिराम ग्राम, कबीरपुर, खंबोली उन्नाव, उत्तर प्रदेश) यह नकली शहद बनाकर बेचने वाले गिरोह के गिरफ्तार किये गए सदस्य का नाम बताया गया है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के डेंटल कॉलेज के सामने मैदान में कुछ लोग खराब गुड के सहारे नकली शहद तैयार कर रहे है, ऐसी गुप्त जानकारी मिली. पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो वहां विपीन गेहार नामक व्यक्ति खराब गुड के पानी और मधुमक्खी के छत्ते को मिलाकर शहद तेैयार कर रहा था. उसके पास से 5 से 7 किलो बोतल में भरा नकली शहद बरामद हुआ. पुलिस ने तत्काल पुलिस थाने लाकर फुड एन्ड ड्रग विभाग को सूचना दी. यहां के अधिकारी ने नकली शहद का सैम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाया है. विभाग की ओर से आगे कार्रवाई की जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि इस समय नकली शहद बनाकर बेचने वाला गिरोह शहर में सक्रिय है. शहरवासी उन नकली शहद वालों से सावधान रहने का आह्वान भी किया है.

Related Articles

Back to top button