अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में पकडा गया ढाई लाख रूपये का नकली इनो

नकली एंटेसिड को धडल्ले से बेचा जा रहा था शहर में

* नागरिकों की जान व स्वास्थ्य के साथ हो रहा था खिलवाड
* कॉपीराईट विंग ने क्राईम ब्रांच के साथ लक्ष्मीनगर में मारा छापा
* घनश्याम लालवानी नामक दुकानदार को लिया गया हिरासत में
अमरावती/दि.22– एसिडीटी होने पर लोगबाग बडे ही सहज तरीके से इनो नामक एंटेसिड का सेवन करते है, ताकि उन्हें एसिडीटी की समस्या से निजात मिले. लेकिन आज एक ऐसी खबर सामने आयी है, जिसके मुताबिक आंख मूंदकर इनो का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए घातक व खतरनाक भी साबित हो सकता है. क्योंकि शहर में बडे धडल्ले के साथ इनो के ब्रांड नेम का सहारा लेकर नकली एंटेसिड की बिक्री हो रही थी. यह मामला उस समय सामने आया, जब इनो का उत्पादन करनेवाली जीएसके कंपनी की कॉपीराईट विंग ने अमरावती पहुंचकर स्थानीय अपराध शाखा की सहायता से शहर के लक्ष्मीनगर परिसर में छापा मारा और घनश्याम लालवाणी नामक व्यापारी द्वारा चलाये जानेवाले साक्षी ट्रेडर्स नामक प्रति प्रतिष्ठान से करीब ढाई लाख रूपये मूल्य का नकली इनो बरामद किया गया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों जीएसके कंपनी की कॉपीराईट विंग ने गुजरात में चलनेवाले एक मिनी कारखाने पर छापा मारा था. जहां बडे पैमाने पर नकली इनो का उत्पादन करते हुए उसे बिक्री हेतु महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में भेजा जाता था. गुजरात स्थित कारखाने पर छापा मारने के बाद कंपनी की कॉपीराईट विंग को यह भी पता चला था कि, नकली इनो की एक खेप अमरावती भेजी गई है और अमरावती के विलास नगर में स्थित साक्षी ट्रेडर्स के जरिये इस नकली इनो की खेप को आगे बिक्री हेतु भेजा जाता है. ऐसे में मुंबई से इस कंपनी के कॉपीराईट विंग के दो अधिकारी तुरंत अमरावती पहुंचे और उन्होंने स्थानीय शहर पुलिस आयुक्तालय के अपराध शाखा विभाग के पुलिस निरीक्षक अर्जून ठोसरे से मुलाकात करते हुए साक्षी ट्रेडर्स पर छापा मारने हेेतु सहयोग मांगा. जिसके बाद अपराध शाखा पुलिस के दल ने लक्ष्मीनगर परिसर में पहुंचकर अपना जाल बिछाया और आज जैसे ही एक टाटा एस मिनीट्रक वाहन में भरकर नकली इनो की खेप इस दुकान में उतारने हेतु पहुंची, वैसे ही कॉपीराईट विंग और अपराध शाखा पुलिस के दल ने छापा मारकर करीब 2 लाख 35 हजार रूपये नकली इनो की खेप को बरामद किया. पता चला है कि, इस खेप में कुल 6 बडे कार्टन बरामद किये गये है. इसमें से हर कार्टन में नकली इनो के 432 बॉक्स भरे हुए थे और हर बॉक्स में नकली इनो के 12-12 सैशे की पैकिंग थी.
स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक अर्जून ठोसरे तथा जीएसके कंपनी की कॉपीराईट विंग के विजय पवार व संदीप आमराव के दल द्वारा की गई इस छापामार कार्रवाई में नकली इनो की पूरी खेप को जब्त करने के साथ ही साक्षी ट्रेडर्स के संचालक घनश्याम लालवाणी को अपनी हिरासत में लेते हुए गाडगेनगर पुलिस थाने लाया गया और उससे इस नकली इनो की खेप को लेकर पूछताछ करनी शुरू की गई. खबर लिखे जाने तक इस मामले में अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया जारी थी.

Related Articles

Back to top button