अमरावती

नकली शराब के कारखाने पर छापा

हुडकेश्वर पुलिस की कार्रवाई, तीन गिरफ्तार

नागपुर-/ दि. 19 हुडकेश्वर पुलिस ने आयुक्तालय क्षेत्र के कुही पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले वडदगांव खेत में चल रहे नकील देशी शराब बनाने के कारखाने पर छापा मारा. इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. उमेश राजस्वामी, दिलीप सूर्यवंशी व अमोल मेहता यह गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है और सिराज खान यह फरार आरोपी का नाम बताया गया है. सिराज इस कारखाने का मुख्य सरगना है.
तीनों वडदगांव के मेहता के खेत के पोल्ट्री फॉर्म में शराब तैयार करते थे. बीती रात पुलिस उपायुक्त नुरुल हसन के मार्गदर्शन में हुडकेश्वर पुलिस थाने की थानेदार कविता इसारकर, हेडकाँंस्टेबल दीपक मोरे, संदीप मनस्कर व उनका दल पेट्रोलिंग कर रहा था. आउटर रिंग रोड के हुडकेश्वर खुर्द परिसर से कार क्रमांक एमएच 31/सीपी-6187 ने अवैध तरीके से शराब लेकर जा रहे है, ऐसी पुलिस को जानकारी मिली. पुलिस ने जाल बिछाकर कार रोकी. उमेश राजस्वामी व अमोल को गिरफ्तार किया. कार से देशी शराब की 50 पेटी बरामद की. शराब कहा से खरीदी पूछने पर वे हडबडा गये. पुलिस को संदेह हुआ. उसके बाद कडी पूछताछ करने पर वडदगांव के खेत में अवैध शराब निर्माण करने का कारखाना होने की जानकारी उन्होंने पुलिस को दी. तत्काल पुलिस ने छापा मारा, पुलिस को देखते ही काम करने वाले कुछ कर्मचारी भाग गए. पुलिस ने दिलीप को गिरफ्तार कर लिया.
बॉक्स
पांच दिन की पुलिस कस्टडी
कारखाने से पुलिस ने बडे पैमाने में स्प्रिरीट, ढकण, खाली बोतल, मिक्सर मशीन, पैकिंग मशीन समेत 16 लाख रुपए का माल बरामद किया. पुलिस ने उमेश व अमोल को अदालत में पेश किया. अदालत ने आरोपियों को पांच दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये. पुलिस फरार सिराज की तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button