अमरावती

नकली शराब का रैकेट सक्रिय

अहवाल के बाद पोल खुली

* पुलिस अब कर रही सघन जांचॉ
अमरावती/दि.14-चिखलदरा तहसील के काटकुंभ में पुलिस द्वारा जब्त 10 लाख की शराब नकली होने का खुलासा होने के बाद पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कौन सा रैकेट नकली शराब के गोरखधंधे में लिप्त है. पुलिस की पड़ताल में अनेक मुद्दे रखे गए हैं. बड़ी मात्रा में नकली शराब मिलने से यह माल कहां तैयार हुआ और कहां-कहां बेचा जा रहा है,इसका भी पता लगाने की कोशिश पुलिस द्वारा किए जाने की जानकारी सूत्रों ने दी.
उल्लेखनीय है कि अपराध शाखा ने काटकुंभ में 9 जून को छापा मारकर बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की थी. जिसमें देशी-विदेशी दोनों प्रकार की दारु थी. एसपी अविनाश बारगल ने मामले की तह तक जाने का निर्णय किया. पकड़ी गई शराब के सैम्पल जांच हेतु नगर जिले में भेजे गए. रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें बॉटल, लेबल, सभी माल नकली होने का बड़ा खुलासा हुआ. सहायक निरीक्षक सचिन पवार आगे जांच कर रहे हैं. इस मामले में गिरफ्तार आरोपी को अचलपुर कोर्ट में पेश कर उसका दो दिनों का कस्टडी रिमांड लिया गया है. उसकी निशानदेही पर अन्य आरोपियों को दबोचने की पुलिस की कोशिश है.
नगर जिले से प्राप्त अधीक्षक के अहवाल में यह स्पष्ट हुआ कि उक्त दारु उनके यहां कारखाने में तैयार नहीं हुई है. संबंधित बॉटल की सिलिंग और लेवलिंग नकली है. उसमें इस्तेमाल केमिकल भी उपरोक्त चीनी मिल में तैयार नहीं हुआ है. बैच नंबर भी जाली है. उत्पादन शुल्क विभाग द्वारा ऐसा कोई बैच नंबर अमरावती जिले में बेची जा रही शराब को नहीं दिया गया है. उसी से स्पष्ट हुआ कि शराब नकली है. इसलिए धाराएं बढ़ाई गई है. पुलिस एक प्रमुख आरोपी की तलाश कर रही है. जल्द ही वह दबोच लिया जाएगा. पुलिस नकली दारु कहां बनाई गई और कहां-कहां बेची जा रही, यह जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button