अमरावतीमुख्य समाचार

थाने में पहुंचे परिजन, तुरंत पांच ससुराली गिरफ्तार

मामला काजल सवई की आत्महत्या का

* राजापेठ थाने पर हाईड्रामा
अमरावती/दि.18- समाज में लडका-लडकी बराबर की लफ्फाजी वर्षो से चल रही है. सोशल मीडिया का दायरा बढने पर वहां भी खूब हवाहवाई बातें होती हैं. हकीकत यह है कि आज भी अंबानगरी जैसे शहर और जिले में दहेज और अन्य कारणों से विवाहिता की हत्या हो रही अथवा उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किए जाने के प्रकरण सामने आ रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में आज दोपहर राजापेठ थाने पर नागपुर से आए 30-40 परिजनों के हंगामे के बाद पुलिस ने आनन-फानन में काजल सवई मृत्यु प्रकरण में दफा 304 के तहत प्रकरण दर्ज कर पति मंगेश सहित पांच ससुरालियों को हवालात में डाल दिया.
जानकारी के अनुसार कुंभारवाडा जनता कॉलोनी निवासी काजल मंगेश सवई (25) ने सोमवार को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसके पति ने इस बारे में राजापेठ पुलिस को सूचित किया. मंगेश सवई मनपा में सिपाही पद पर कार्यरत है. उसका काजल से 3 वर्ष पहले 4 जून 2020 को विवाह हुआ था. दोनों को 14 माह की बेटी रियांशी है.
मंगेश ने पुलिस को बताया कि काजल व्दारा फांसी लगा लेने की जानकारी उसे मां सुमित्रा सवई का फोन आने पर मिली. उस समय वह मनपा में ड्यूटी पर था. काजल ने पंखे से फांसी लगा ली थी. मंगेश घर की तरफ भागा और उन्होंने पंखे से लटकी काजल को माता-पिता के साथ मिलकर नीचे उतारा. वह कोई हलचल नहीं कर रही थी. उसकी आत्महत्या की वजह नहीं मालूम होने की बात मंगेश ने पुलिस से कही.
काजल की मृत्यु का समाचार नागपुर उसके पीहर पहुंचा. वे लोग दौडे-दौडे आए. आज दोपहर राजापेठ थाने में पहुंचे. उन्होंने काजल की ससुरालियो व्दारा हत्या किए जाने का आरोप लगाया. वहां थाने पर आरोपियों पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग को लेकर हंगामा किया. तब जाकर पुलिस ने मंगेश, चंद्रमणी, सुमित्रा, काजल की ननद और ननद के पति को गिरफ्तार किया है.

Related Articles

Back to top button