अमरावती

बडनेरा नईबस्ती में धूमधाम से दी गई बाप्पा को विदाई

ढोल पथक रहे आकर्षण का केंद्र

* पुलिस का रहा तगडा बंदोबस्त
अमरावती/दि.29– बडनेरा शहर के नईबस्ती परिसर में सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल व्दारा धूमधाम के साथ गणेश प्रतिमा का गुरुवार 28 सितंबर को विसर्जन किया गया. इस अवसर पर सभी तरफ पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया था.
बडनेरा थाना क्षेत्र में कुल 70 सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल में गणेश प्रतिमा की स्थापना की थी. दस दिनों तक भक्तिमय वातावरण में अनेक सामाजिक, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन जगह-जगह किया गया. गुरुवार 28 सितंबर को बडनेरा शहर की नईबस्ती के 38 सार्वजनिक गणेश मंडल व्दारा गणेश प्रतिमा विसर्जन किया गया. शाम 7 बजे से सभी सार्वजनिक गणेश मंडल नेताजी चौक पर आ पहुंचे और सभी मंडलों में संयुक्त रुप से विसर्जन रैली की शुुरुआत की. इस समय सभी चौराहाेंं पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात था. ढोल पथक व डीजे की धुन पर मंडल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गुलाल उडाते हुए नाचते-झूमते आगे बढ रहे थे. रैली के दौरान जोरदार आतिशबाजी भी की गई. यह विसर्जन रैली छत्रपति शिवाजी महाराज चौक से जयस्तंभ चौक से जामा मस्जिद, रेस्टहाउस रोड, चांदनी चौक, जयहिंद चौक होते हुए कोंडेश्वर रवाना हुई. जहां पुलिस के तगडे बंदोबस्त में कोंडेश्वर तालाब में गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया गया. कुछ सार्वजनिक गणेश मंडल ने यवतमाल रोड स्थित गुप्ता के ढाबे के सामने के कुएं में गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया.
* आज जूनीबस्ती में गणेश विसर्जन
बडनेरा शहर के नईबस्ती में कल गणेश विसर्जन होने के बाद आज शाम जूनीबस्ती में गणेश विसर्जन का कार्यक्रम होगा. कुल 32 सार्वजनिक गणेश मंडल गणेश प्रतिमा का विसर्जन करेंगे. इसे देखते हुए जूनीबस्ती में सुबह से पुलिस का बंदोबस्त तैनात कर दिया गया है. सीसीटीवी कैमरे भी सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए हैं.

Related Articles

Back to top button